Masik Rashifal April 2022

RP, ज्योतिष, NewsAbhiAbhiUpdated 31-03-2022 IST
Masik Rashifal April 2022

 अंग्रेजी कैलेंडर के चौथे माह अप्रैल का प्रारंभ 01 तारीख दिन गुरुवार से हो रहा है. अप्रैल 2022 में ग्रहों की स्थितियां बदलेंगी, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर दिखेगा. अप्रैल माह में कर्क, सिंह और कन्या राशि के जातकों के जीवन में कई प्रकार के परिवर्तन होंगे. आइए जानते हैं कर्क, सिंह और कन्या के मासिक राशिफल (Monthly Horoscope) के बारे में.

कर्क मासिक राशिफल (Kark Masik Rashifal)
अप्रैल का महीना कर्क राशि के लोगों के लिए मध्यम फलदायक रहेगा. विवाहितों के गृहस्थजीवन में तनाव की रेखाएं साफ दिखाई दे सकती हैं. थोड़ी शांति से काम लेना आपके लिए अच्छा होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. आप अपने प्रेम जीवन को एंजॉय करेंगे और अपने प्रिय के साथ कहीं लंबी दूरी पर घूमने फिरने जा सकते हैं. पुराने समय से चली आ रही परेशानियों में कमी आएगी. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन की आवक होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा. अभी आपके खर्चों में कमी आएगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा. आपको पदोन्मति और इंक्रीमेंट दोनों मिल सकते हैं.

व्यापारी वर्ग अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करेंगे. ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों को जबरदस्त लाभ होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई में अच्छे नतीजों के लिए उन्हें और फोकस करना होगा. ध्यान भटकाव की समस्या हो तो मेडिटेशन से लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो अभी सेहत में पहले के मुकाबले अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती. हालांकि खान-पान पर ध्यान दें. छोटी से छोटी समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से इलाज कराएं तो अच्छा रहेगा. यात्रा करने के लिए महीने की शुरुआत और तीसरा सप्ताह बेहतर रहेगा.

सिंह मासिक राशिफल (Singh Masik Rashifal)
सिंह राशि के विवाहित जातकों के लिए अप्रेल का महीना बहुत अच्छा रहेगा. आप आपसी समझदारी, प्रेम और सामंजस्य के कारण अपने रिश्ते को खूबसूरत बनाने में कामयाब रहेंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके प्रेम को किसी की नजर लग सकती है. ऐसे में थोड़ी सावधानी बरतें. आपको इस महीने किसी भी प्रकार के षड्यंत्र से बचना चाहिए, क्योंकि आपके कुछ विरोधी आपकी छवि बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं. इस समय में कोई भी गलत काम करने से बचें, क्योंकि आपको अपनी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है.

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा. आप अच्छी परफॉर्मेंस की बदौलत अपने काम में आगे बढ़ेंगे और आपके बॉस भी आपसे खुश रहेंगे. जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए भी यह महीना उन्नतिकारक रहेगा. आपका बिजनेस गति पकड़ेगा और आय में बढ़ोतरी होगी. खर्चों में पहले के मुकाबले कमी आएगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई में आनंद आएगा और आप मन लगाकर पढ़ाई करेंगे. हालांकि आपको अपनी पढ़ाई की अवधि बढ़ाने की भी जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो सेहत के मामले में यह महीना थोड़ा कमजोर रहेगा, इसलिए आपको अपने खान-पान पर बहुत ध्यान देने की जरूरत होगी. यात्रा करने के उद्देश्य से इस महीने का तीसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा.

कन्या मासिक राशिफल (Kanya Masik Rashifal)
यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस महीने थोड़ा सावधानी से काम लेना होगा. ग्रहों की स्थिति इस बात का इशारा करती है कि आपके रिश्ते में झगड़े या रिश्ते खराब होने के योग बन सकते हैं. कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिससे आपके रिश्ते पर कोई आंच आए. विवाहितों का गृहस्थ जीवन हल्की-फुल्की झड़प के बावजूद प्यार और रोमांस से भरा रहेगा और आप दोनों एक-दूसरे के करीब आएंगे. आपसी समझदारी से रिश्ता बेहतर बना रहेगा. विरोधियों के प्रति थोड़ा सावधान रहें. वे आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के काम में तरक्की होगी और आपको इंक्रीमेंट भी मिल सकता है, जिससे आपकी खुशी सातवें आसमान पर पहुंचेगी.

व्यापार कर रहे लोगों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा. अभी आपका व्यापार चार गुना आगे बढ़ सकता है. आपको समय का सदुपयोग करते हुए अपने काम में आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए. आपके प्रॉफिट में बढ़ोतरी होगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको बहुत ध्यान से पढ़ाई करनी होगी. वहीं तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे. अभी यदि स्वास्थ्य पर नजर डालें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा, जिससे आपका मनोबल वापस लौटेगा. आप हर काम को पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ ही पूरे जोश के साथ करना पसंद करेंगे. यात्रा करने के लिए इस महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

Recommended

Follow Us