नोएडा में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 103 नए मामले आए सामने

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 21-04-2022 IST
नोएडा में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 103 नए मामले आए सामने

 दिल्ली/नोएडा. नोएडा में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 103 नए मामले सामने आए हैं. विश्व भारती स्कूल, श्रीराम मिलेनियम स्कूल, शिव नादर स्कूल और अमेठी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चे कोरोना संक्रमित हुए है. जिले में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 550 से ज्यादा हो गई है. नोएडा में कोराना का पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ता जा रहा है.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी दिल्ली में कोरोना के एक हजार से ज्यादा केस सामने आ गए हैं. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 601 मामले दर्ज किए गए थे. एक दिन में करीब 60 फीसदी मामले ज्यादा दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटे में 1009 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली में कोरोना वायरस से एक मरीज की मौत भी हुई है. वहीं पॉजिटिविटी रेट 5.7 फीसदी पहुंच गई है. आंकड़े इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि देश में एक बार फिर कोरोना महामारी की वापसी हो रही.

बता दें कि तीसरी लहर में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रान आया था. इसकी खासियत ये रही कि ये काफी तेजी से फैलता. दुनिया के दूसरे देशों में भी इसी ओमिक्रॉन की वजह से रिकॉर्ड मामले किए जा रहे थे. ऐसे में राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन का पूरा असर देखने को मिला था.

लेकिन दूसरी लहर की तरह दिल्ली में शुरुआती दिनों में जो आंकड़ा हजार के करीब रहा, सिर्फ तीन से पांच दिनों के अंदर में ही 5000 मामलों को भी पार कर गया.

साल 2041 को ध्यान में रखते हुए यमुना अथॉरिटी मास्टर प्लान : नए शहर में अनहि होंगे झुग्गी झोपड़ी

Recommended

Follow Us