इमरान खान को फिर याद आया भारत, विदेश नीति की तारीफ की

RP, देश-विदेश, NewsAbhiAbhiUpdated 23-04-2022 IST
इमरान खान को फिर याद आया भारत, विदेश नीति की तारीफ की

 इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों भारत को लेकर खूब मीठा बोल रहे हैं. पीएम रहते हुए अपने खर्चों को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए इमरान खान ने भारत के विदेश नीति की तारीफ की है. साथ ही उन्होंने मुल्क में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग भी की.

पीएम पद से हटने के बाद इमरान खान ने गुरुवार को लाहौर में एक और पावर शो को संबोधित किया. उन्होंने विदेश नीति के लिए भारत की फिर से प्रशंसा की. इमरान ने इस बात पर जोर दिया कि भारत दूसरे देशों के लाभ से पहले अपने लोगों के लिए सोचता है. अपनी सभा में भीड़ से भी वह काफी खुश दिखे. उन्होंने कहा, “मैंने इतनी बड़ी भीड़ कभी नहीं देखी.”

सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, “भारत संयुक्त राज्य अमेरिका का एक रणनीतिक सहयोगी है. वह रूस से तेल ले रहा है. जब अमेरिका ने भारत को तेल नहीं खरीदने के लिए कहा, तो उसने सीधे कहा कि मेरे देश के लिए जो भी अच्छा होगा उसी के आधार पर निर्णय लेते हैं.”

इमरान खान ने कहा, ”भारत की विदेशी नीति अपने लोगों के लिए है, जबकि हमारी दूसरे देश के लाभ के लिए है. मेरे प्रतिद्वंद्वियों को भी यह पसंद नहीं आया. उन्हें चीन के साथ हमारी दोस्ती भी पसंद नहीं आई. तभी मेरी सरकार के खिलाफ साजिश शुरू हुई.”

गुरुवार को इमरान खान ने रूस की अपनी यात्रा का भी बचाव किया. उन्होंने कहा कि वह अपने लोगों के लिए गए थे। देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए गए थे. पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के नेता अपनी सरकार के पतन के पीछे एक विदेशी साजिश का आरोप लगाते रहे हैं.

Also Read: राजधानी के एक कोरोना मरीज में ओमिक्रॉन के BA.2.12.1 म्यूटेंट की पुष्टि हुई

 

उन्होंने देश में जल्द से जल्द नए सिरे से चुनाव कराने का आह्वान किया. उन्होंने जोर देकर कहा, “हम आयातित सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे, गलती को ठीक करने का एक ही तरीका है और वह है तत्काल चुनाव.”

Recommended

Follow Us