सराफ की दुकान का शटर तोड़ कर नौ मिनट में 50 लाख की चोरी

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 20-05-2022 IST
सराफ की दुकान का शटर तोड़ कर नौ मिनट में 50 लाख की चोरी

 नगर में गुरुवार की रात चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। सराफा की शटर को तोड़ कर तिजोरी उठाकर ले गए। उसमें करीब 50 लाख कीमत के सोने व चांदी आभूषण थे। स्कार्पियो से चोरी की घटना अंजाम देने वाले चोरों की करतूत सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई है। वैसे जहां पर चोरी हुई है उसके पचास मीटर पर पुलिस की पिकेट लगी थी।

सदर कोतवाली में पुरानी बाजार स्थित सुनील सुहाने की सराफा में हुई चोरी की खबर पुलिस को हुई तो खलबली मच गई। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, क्षेत्राधिकारी नगर शीतला प्रसाद पांडेय और कोतवाल राजीव कुमार सिंह डॉग स्क्वायड टीम के साथ पहुंचे और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज खंगाली। सुनील ने बताया कि गुरुवार की रात को रोज की तरह दुकान बंद कर के घर गए थे। शुक्रवार की सुबह लोगों ने सूचना दी कि दुकान के शटर नीचे का हिस्सा टूटा है और सामान बिखरा पड़ा है। वह भाग कर दुकान पहुंचे तो हालात देख होश उड़ गए। दुकान की तिजोरी ही गायब मिली। उन्होंने बताया कि करीब 50 लाख के जेवरात होने तिजोरी में हैं।

स्कार्पियो से आए थे चार चोर

पुलिस ने आसपास की दुकानों में लगी सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि चार चोर स्कार्पियो से आए थे। सुबह करीब 4.10 मिनट पर चोर आए और 4.19 बजे घटना को अंजाम देकर निकल गए। चोरों ने नौ मिनट में शटर तोड़ने के साथ स्कार्पियो को तिजोरी रखने का काम किया और फरार हो गए। तिजोरी में करीब  25 किलो चांदी और 250 ग्राम सोना के आभूषण रखे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जल्द की चोरी का खुलासा किया जाएगा। जिस स्कार्पियो के घटना को अंजाम दिया गया है उसमें नंबर प्लेट नहीं थी।

व्यापार मंडल ने दी आंदोलन की चेतावनी

घटना स्थल पर पहुंचे उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष ओम केशरवानी, महामंत्री गुलाब गुप्ता, मंडल उपाध्याक्ष पंकज अग्रवाल, ऋषि कुमार आर्य, महेश जायसवाल और धर्मचंद्र गुप्ता ने एसपी से मिले। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि पुलिस एक सप्ताह में घटना का अनावरण नहीं करती है तो संगठन आंदोलन को बाध्य होगा। इसके पहले भी कई चोरी नगर में हो चुकी है।

Recommended

Follow Us