गैंगस्टर विकास दुबे ने अपराध के दम पर बिकरु ही नहीं लखनऊ और कानपुर में भी संपत्तियां

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 25-05-2022 IST
गैंगस्टर विकास दुबे ने अपराध के दम पर बिकरु ही नहीं लखनऊ और कानपुर में भी संपत्तियां

 बिकरु कांड के मुख्य आरोपित गैंगस्टर विकास दुबे की संपत्तियों के जब्तीकरण की कार्रवाई के क्रम में मंगलवार को काकादेव के शास्त्रीनगर व कल्याणपुर के मिर्जापुर में खरीदे गए प्लाटों का प्रशासन ने चिन्हांकन कराया। इन दोनों संपत्तियों की बुधवार को जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

गैंगस्टर विकास दुबे ने अपराध के दम पर बिकरु ही नहीं लखनऊ और कानपुर में भी संपत्तियां बनाई थीं। उसने वर्ष 2010 में पत्नी रिचा दुबे के नाम कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में हरिहरनाथ कालोनी शास्त्री नगर में एक प्लाट तथा वर्ष 2012 में कल्याणपुर के मिर्जापुर बस्ती में एक कीमती प्लाट खरीदा था। बिकरु कांड के बाद विशेष जांच टीम (एसआईटी) द्वारा गैंगस्टर की चिन्हित की गई संपत्तियों में इन दोनों का भी जिक्र आया था। बाद में जब गैंगस्टर एक्ट के तहत विकास दुबे की सुपत्तियों की सूची तैयार हुई तो उस लिस्ट में भी यह दोनों प्लाट थे।

मंगलवार को बिल्हौर तहसीलदार लक्ष्मी नारायण बाजपेई, नायब तहसीलदार अलख शुक्ला व पुलिस ने इन दोनों संपत्तियों को चिन्हित कर जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। उन्होंने बताया कि राजस्व टीम द्वारा दोनों प्लाट चिन्हित कर लिए गए हैं, बुधवार को जब्तीकरण होगी।

Recommended

Follow Us