प्रभास बने अब तक के सबसे महंगे श्री राम

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 27-05-2022 IST
प्रभास बने अब तक के सबसे महंगे श्री राम

 प्रभासप्रभास की आदिपुरुष के बारे में हम आपको इंट्रो में ही बता चुके हैं. अभिनेता सिल्वर स्क्रीन के अब तक के सबसे महंगे श्रीराम हैं जिन्होंने इस किरदार को प्ले करने के लिए 150 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं. अभिनेता अपनी पहली पौराणिक विषय-आधारित फिल्म कर रहे हैं, जो महाकाव्य 'रामायण' से प्रेरित है और इसकी लागत 500 करोड़ रुपए है. ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म को तेलुगू और हिंदी भाषाओं में एक साथ बनाया जा रहा है और कहा जाता है कि यह भारतीय पर्दे पर बनने वाली सबसे महंगी फिल्मों में से एक है. फिल्म को तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी डब किया जा रहा है और 12 जनवरी 2023 को संक्रांति के अवसर पर रिलीज हो रही है. प्रभास को भगवान राघव के रूप में देखा जाएगा और कृति सनोन जानकी की भूमिका निभाएंगी. वहीं सैफ अली खान बहुप्रतीक्षित फिल्म में लंकेश की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें हरनाथ, सुमन और श्रीकांत जैसे अभिनेता भी हैं जिन्होंने विभिन्न तेलुगू फिल्मों में भगवान राम की भूमिकाएं निभाईं लेकिन इस आर्टिकल में 5 स्टार्स का वर्णन हुआ है जिनमें वे लीड किरदार में दिखे.

नंदामुरी बालकृष्ण'श्री राम राज्यम' 2011 की एक फीचर फिल्म है, जिसमें नंदमुरी बालकृष्ण और नयनतारा ने भगवान राम और सीता देवी की मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया है, जो बापू द्वारा निर्देशित है और वाल्मीकि की रामायण पर आधारित है. खास बात ये है कि निर्देशक बापू की ये आखिरी फिल्म भी है. फिल्म में लंका से घर लौटने के बाद राम के अयोध्या के शासन, सीता से उनके अलगाव और जंगल में उनके समावेशी जीवन को दर्शाया गया है क्योंकि वह अपने बच्चों लव और कुश की परवरिश करती हैं. फिल्म ने कई राज्य पुरस्कार जीते हैं.

जूनियर एनटीआर: वाल्मीकि की रामायण पर आधारित भगवान राम के रूप में जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की पूर्ण भूमिका का शीर्षक 'बालारामायणम' है. फिल्म को उस साल की 'सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म' के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. फिल्म ने कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं और इसे एक क्लासिक माना जाता है जो राम और उनकी पत्नी सीता के अपहरण के लिए रावण के प्रति उनके प्रतिशोध से संबंधित है.

शोबन बाबू: उप्पू शोभना चलपति राव उर्फ ​​​​शोबन बाबू (Shoban Babu), दूसरी पीढ़ी के नायकों में से एक थे, जिन्होंने स्क्रीन पर भगवान राम की भूमिका निभाई और दर्शकों को इंप्रेस किया है. फिल्म में चंद्रलेखा ने सीता का किरदार निभाया था. उन्होंने 'संपूर्ण रामायणम' जैसी सुपरहिट फिल्मों में भगवान राम का किरदार निभाया. बापू द्वारा निर्देशित यह फिल्म रिलीज हुए साल की व्यावसायिक सुपरहिट फिल्मों में से एक थी.

सीनियर एनटीआर: Sr NTR पहली पीढ़ी के लोकप्रिय तेलुगू अभिनेताओं और मैटिनी आइडल में से एक हैं, जिन्हें अक्सर तेलुगू सिनेमा के सबसे महान अभिनेताओं में से एक माना जाता है. सीनियर एनटीआर को विशेष रूप से हिंदू देवताओं, भगवान कृष्ण, कर्ण और राम के कैरेक्टर प्ले करने को लेकर जाना जाता है. वे अपनी फिल्मों और पर्दे पर निभाए गए किरदारों से जनता के मसीहा बन गए. एनटीआर ने स्क्रीन पर 18 से अधिक बार भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई है और 'लव कुश', 'सीताराम कल्याणम', 'श्री राम पट्टाभिषेकम' और अन्य फिल्मों जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में भगवान राम बने हैं.

 

Also Read: 21 साल की बंगाली एक्ट्रेस Bidisha De Majumdar का फंदे से लटका मिला शव

 

 

Recommended

Follow Us