राजस्थान रॉयल्स 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल में

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 28-05-2022 IST
राजस्थान रॉयल्स 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल में

 आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर फाइनल में जगह पक्की की. राजस्थान की टीम 2008 के बाद लीग का खिताबी मुकाबला खेलेगी. 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स चैम्पियन बनी थी. लेकिन, इसके बाद से टीम कभी फाइनल में नहीं पहुंचीं. ऐसे में राजस्थान के लिए यह जीत खास है और अब उसकी नजर दूसरा खिताब जीतने पर है. हालांकि, राजस्थान के फाइनल में पहुंचने से न्यूजीलैंड को नुकसान होगा. यह कैसे, यह आपको बताते हैं.

आईपीएल 2022 में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं. अब राजस्थान की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. आईपीएल का खिताबी मुकाबला इस रविवार को खेला जाना है. इस बीच, न्यूजीलैंड की टीम भी 3 टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है और दोनों देशों के बीच 2 जून को पहला टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जाएगा. ऐसे में आईपीएल फाइनल में शिरकत करने की वजह से बोल्ट के इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलने की संभावना नहीं है

आईपीएल का फाइनल रविवार को खत्म होगा और इसके तीन दिन बाद न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से पहला टेस्ट खेलना है. ऐसे में बोल्ट के पास टी20 फॉर्मेट से टेस्ट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा. हालांकि, अब तक यह नहीं पता चला है कि बोल्ट टेस्ट सीरीज के लिए कब न्यूजीलैंड टीम से जुड़ेंगे. हालांकि, आईपीएल फाइनल और इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के बीच कम दिन का गैप होने के कारण बोल्ट के लॉर्ड्स टेस्ट में खेलने की संभावना न के बराबर है.

Recommended

Follow Us