मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी समेत चार आरोपियों से आज फिर होगी पूछताछ

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 16-06-2022 IST
मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी समेत चार आरोपियों से आज फिर होगी पूछताछ

 कानपुर. बेकनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत नई सड़क पर 3 जून को हुई हिंसा मामले में गिरफ्तार मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी समेत कुल 4 आरोपियों की पुलिस को दुबारा रिमांड मिल गई है. अभियोजन पक्ष ने कोर्ट में दावा पेश करते हुए अपील की थी कि पिछली रिमांड में कुछ साक्ष्य रह गए हैं जिन्हें जुटाने के लिए आरोपियों की 5 दिनों की पुलिस रिमांड दी जाए. जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायालय द्वारा 2 दिनों की पुलिस रिमांड दी गई है, जो गुरुवार सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी और कल शाम 5:00 बजे तक पुलिस को आरोपियों को जेल पहुंचाना होगा.

अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता कमलेश वर्मा ने बताया कि पुलिस और एसआईटी को जांच पड़ताल में जफर हयात हाशमी और उसके परिवार के चार ऐसे खाते मिले हैं, जिनमें पैसों का ट्रांजैक्शन किया गया है. इन्हीं सब की जांच के लिए पुलिस आरोपियों की रिमांड मांग रही थी. पिछली रिमांड में शनिवार और रविवार होने के चलते बैंक बंद था, जिस वजह से फंडिंग के मामले में जांच अधूरी रह गई थी. आज रिमांड मिलने के बाद सबसे पहले आरोपियों के बैंक खातों की पूरी जानकारी लेकर उसमें हुए ट्रांजैक्शन और उन पैसों के इस्तेमाल पर पुलिस एसआईटी और एटीएस की टीम में पूछताछ करेगी.

मास्टरमाइंड हाशमी और साथियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता के अनुसार पुलिस के पास आरोपी मास्टरमाइंड और उसके साथियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. मास्टरमाइंड से जुड़े लोगों तक पहुंचना और उनके खिलाफ सबूत एकत्रित करने के लिए रिमांड ली गई है. वही हिंसा मामले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर विजय मीणा के द्वारा पांच एसआईटी टीमें बनाई गई है, जिन्हें अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है, आईपीएस अफसरों की निगरानी में पूरे मामले की जांच हो रही है, जिसकी पल-पल की अपडेट कमिश्नर शासन तक पहुंचा रहे हैं.

Recommended

Follow Us