तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच नोएडा में बीते 24 घंटों में कोरोना से संक्रिमित 125 नए मामले सामने आए

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 22-06-2022 IST
तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच नोएडा में बीते 24 घंटों में कोरोना से संक्रिमित 125 नए मामले सामने आए

 देश में कोरोना (Corona) की सुपरस्पीड ने लोगों को चिंता में डालना शरू कर दिया है। बात करें दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) की तो यहां बीते छह दिनों में कोरोना की स्पीड डबल हो गई है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 125 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे में 78 नए केस मिले हैं। आलम यह है कि यहां रोजाना नए मामलों में इजाफा हो रहा है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉक्टर भवतोष शंखधर ने कहा कि अभी घबराने जैसी कोई बात नहीं है। जो लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, उनमें कोई खास लक्षण नहीं दिख रहा है। सिर्फ रेंडम जांच कराने पर ही उनमें कोरोना की पुष्टि हो रही है। नोएडा CMO डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि फिलहाल गंभीर मरीजों की संख्या शून्य है, यह अच्छी बात है। फिर भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सख्ती की जा रही है।

नोएडा में 20 मरीजों का इलाज जारी

 

बता दें कि तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बीते 24 घंटों में कोरोना से संक्रिमित 125 नए मामले सामने आए हैं। जिसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। इनमें से 20 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इनमें से सेक्टर-39 के कोविड अस्पताल में 5 मरीजों का इलाज चल रहा है और बाकी मरीज अपना निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे है। वहीं जिले में अब तक कोरोना के मामलों की संख्या 606 तक पहुंच गई है। आंकड़ों के अनुसार, बीते 6 दिन में यहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या दोगुनी तक पहुंच गई है।

पिछले जून में 324 मामले मिले थे

 

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, गाजियाबाद में 78 नए केस में बच्चों की संख्या 11 है। यहां अब कुल एक्टिव केस 342 हो गए हैं। इसमें 9 संक्रमित मरीजों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है और बाकी मरीज होम आइसोलेटेड हैं। गाजियाबाद में पिछले साल जून में कोरोना के 324 मामले सामने आए थे, जो इस बार 22 जून तक पुराने आंकड़े को पार करके 660 तक पहुंच चुके हैं। पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर डेढ़ फीसदी को पार कर गई है।

Recommended

Follow Us