कानपुर के मरीजों को मिली सुपर स्पेशलिटी ओपीडी सुविधा, 1 रुपये में बनेगा पर्चा और फोन पर मिलेगा नंबर

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 25-06-2022 IST
कानपुर के मरीजों को मिली सुपर स्पेशलिटी ओपीडी सुविधा, 1 रुपये में बनेगा पर्चा और फोन पर मिलेगा नंबर

 कानपुर. कानपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है. यहां के लोगों को इलाज के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा. अब शहरवासियों के लिए सुपर स्पेशलिटी ओपीडी की शुरुआत कर दी गई है. यहां प्रतिदिन मरीजों को देखा जाएगा. इसके लिए मरीजों की संख्या निर्धारित कर कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. मरीजों को फोन पर नंबर लगाने की सुविधा भी दी गई है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी सुपर स्पेशलिटी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में 15 जून से super-speciality विभागों की ओपीडी शुरू हो गई है. सबसे पहले 2 विभागों की सुपर स्पेशलिटी ओपीडी शुरू की जा रही है, जिसमें न्यूरो सर्जरी और न्यूरोलॉजी शामिल हैं. इसकी ओपीडी 15 जून से शुरू हो गई है.

फोन से मिल सकेगा अपॉइंटमेंट
ओपीडी में नंबर लगाने के लिए लोगों को वहां जाकर नंबर लिखवाने की जरूरत नहीं है. ओपीडी के लिए फोन के जरिए अपॉइंटमेंट लिए जा सकेंगे. इसके लिए दो नंबर जारी किए गए हैं. 9005308398, 9120428398 इन नंबरों पर कॉल कर लोग अपॉइंटमेंट ले सकेंगे.

एक रुपए में बनेगा पर्चा
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सिर्फ 1 रुपये का पर्चा बनवा कर मरीज खुद को दिखा सकते हैं. अभी तक लोगों को सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में इलाज के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब इस सुविधा से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.

Recommended

Follow Us