मेरठ डाक विभाग ने ग्राहकों के लिए पैकिंग सुविधा शुरू की

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 27-06-2022 IST
मेरठ डाक विभाग ने ग्राहकों के लिए पैकिंग सुविधा शुरू की

 मेरठ. अभी तक आप अपने किसी भी पार्सल को डाक विभाग के माध्यम से भेजना चाहते थे, तो उसकी पैकिंग कराने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था. वहीं, इसका सीधा फायदा निजी कंपनियों को होता था. कस्टमर निजी कंपनियों के माध्यम से अपना पार्सल भिजवा देते थे. इन्हीं बातों को देखते हो अब मेरठ डाक विभाग ने बड़ा बदलाव किया गया है.

उपभोक्ताओं को पार्सल की पैकिंग व्यवस्था भी अब डाक विभाग के कर्मचारी ही करेंगे. इसके लिए प्रधान डाकघरों में पार्सल पैकिंग व्यवस्था भी शुरू हो गई है. सिर्फ आपको अपना सामान ले जाना होगा. विभाग के कर्मचारी उस सामान की अच्छी तरह से पूरी पैकिंग करेंगे.

सुरक्षित पहुंचेगा सामान
प्रवर डाक अधीक्षक मेरठ मंडल अनुराग निखारे ने बताया,’ अब अक सही तरीके से पैकिंग न होने की वजह से कई बार शिकायत सुनने को मिलती थी कि हमारा सामान सही सलामत नहीं पहुंचा. ऐसे में अब डाक विभाग द्वारा व्यवस्थित तौर पर पैकिंग की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि डाक विभाग द्वारा भेजे गए सामान को आसानी से लोग ट्रेस भी कर सकेंगे, जिससे उन्हें पता चल जाएगा कि उनका सामान कब तक संबंधित एड्रेस पर पहुंचेगा.

उद्योगपतियों से बात करेगी मार्केटिंग की टीम
मेरठ स्पोर्ट्स सिटी के नाम से भी मशहूर है. ऐसे में स्पोर्ट्स सहित अन्य औद्योगिक सामग्री को डाक विभाग के माध्यम से भेजने के लिए विभाग द्वारा एक मार्केटिंग टीम भी तैयार की गई है जो उद्योगपतियों से संपर्क साध रही है, ताकि सभी लोग निजी कंपनियों के बजाय डाक विभाग के माध्यम से ही अपना सामान भेजें. इससे जहां डाक विभाग को फायदा होगा. वहीं जिन लोगों का सामान सुरक्षित और कम दामों में पहुंचेगा उससे कस्टमर का भी फायदा होगा.

Recommended

Follow Us