पर्थला फ्लाई ओवर यानि नोएडा का सिग्नेचर ब्रिज कुछ खास वजहों के चलते इंतजार और लम्बा हो गया है.

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 29-06-2022 IST
पर्थला फ्लाई ओवर यानि नोएडा का सिग्नेचर ब्रिज कुछ खास वजहों के चलते इंतजार और लम्बा हो गया है.

 नोएड़ा. पर्थला फ्लाई ओवर (Parthala flyover) पर फर्राटा भरने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. दो खास वजहों के चलते पर्थल का इंतजार और लम्बा हो गया है. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के अफसरों की मानें तो 70 फीसद तक पर्थला का काम पूरा हो गया है. लेकिन बारिश और लोहे का स्ट्रक्चर असेंबल करने के चलते पर्थला के काम में देरी हो रही है. गौरतलब रहे नोएडा से ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद (Ghaziabad), हापुड़ और बुलंदशहर जाना और आसान हो जाएगा. इतना ही नहीं . ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी गोल चक्कर से सिटी सेंटर (City Center) तक वाहन बिना रेड लाइट फर्राटा भरेंगे. इसे नोएडा का सिग्नेचर ब्रिज (Signature bridge) भी कहा जा रहा है. अभी तक यहां से हर रोज 20 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं. लेकिन यहां सुबह-शाम ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है.

एक दिन पहले नोएडा अथॉरिटी के अफसर राजीव त्यागी ने पर्थला साइट का निरीक्षण किया था. जानकारों की मानें तो पर्थला फ्लाई ओवर के काम में अब सिर्फ लोहे का स्ट्रक्चर रखने और एक साइड की रैंप बनाने का काम बाकी रह गया है. किसान चौक की साइड से रैंप बनाने का काम पूरा हो चुका है. जबकि सेक्टर-72 की तरफ रैंप बनाने का काम शुरू हो चुका है. इतना ही नहीं 1400 टन स्टील से बनने वाले मुख्य स्ट्रक्चर के लिए स्टील अहमदाबाद से आना शुरू हो गई है.

यहां उसके अलग-अलग हिस्सों को जोड़ा जाएगा. रैंप और स्ट्रक्चर के दो मुख्य काम ही अब बाकी रह गए हैं. इसके अलावा सभी पिलर और एक साइड की रैंप बनाने का काम पूरा हो चुका है. लेकिन बारिश भी काम के बीच रोढ़ा बन रही है. बारिश के दौरान इस काम को किसी भी हाल में नहीं किया जा सकता है. निरीक्षण के दौरान राजीव त्यागी ने बताया कि अब पर्थला फ्लाई ओवर के अगस्त में शुरू होने की उम्मीद है.

 

 

Recommended

Follow Us