उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक नवजात बालिका गन्ने के खेत में तड़पती मिली

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 29-06-2022 IST
उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक नवजात बालिका गन्ने के खेत में तड़पती मिली

 मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक नवजात बालिका गन्ने के खेत में तड़पती मिली. दर्द से तड़पती इस बिटिया की चीख ईख के खेत में घुट जाती, अगर उस यशोदा ने इसकी पुकार न सुनी होती. मेरठ के माछरा इलाके में कोई निर्दयी मां अपनी बेटी को मरने के लिए छोड़ गई, लेकिन कहते हैं न कि मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है. इस बिटिया को मरने के लिए छोड़ने वाले तो इसे घने गन्ने के खेत में छोड़ गए, लेकिन इस बिटिया की चीख एक रिक्शेवाले ने सुनी. वो इसे उठाकर ले आया और अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल की टीम ने चाइल्ड लाइन को सूचित किया. अब ये बिटिया चाइल्ड लाइन की टीम के साथ है. चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्ची का नाम अपर्णा रखा है.

मेरठ चाइल्ड लाइन की निदेशिका अनीता राणा ने बताया कि उनके फोन पर सीएचसी माछरा के डॉक्टर मनीष ने सूचना दी कि 2 दिन की नवजात बच्ची को एक रिक्शा वाला लावारिश अवस्था में गन्ने के खेत से उठाकर लाया था. उस समय बच्ची की हालत नाजुक थी और बच्ची काफी मिट्टी में सनी हुई थी. चाइल्ड लाइन टीम ने पुलिस को इसकी जानकार दी.

 

सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन कोऑर्डिनेटर निपुण कौशिक, रेलवे कोऑर्डिनेटर अजय कुमार, शिल्पी, शिवम और पवन कुमार बच्ची को लाने के लिए सीएचसी पहुंचे. सीएचसी में डॉक्टर ने बच्ची का पूर्ण परीक्षण के बाद बताया कि अब बच्ची बिल्कुल स्वस्थ है. इसके बाद थाना किठौर में जीडी एंट्री के बाद पुलिस ने बच्ची को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया. चाइल्ड लाइन ने समिति को अवगत करा दिया है. बच्ची अभी चाइल्ड लाइन के पास है.

चाइल्ड लाइन की निदेशिका अनीता राणा ने लोगों से अपील की है जिस किसी ने भी इस बच्ची को छोड़ा है या जो कोई भी इस बच्ची के परिजनों के बारे में जानता है, वह कृपया 1098, 01214302021, 9412706850 पर चाइल्ड लाइन को सूचित करे.

Recommended

Follow Us