टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर, जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 16-09-2022 IST
 टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर, जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया

 वेलिंगटन: टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर है. टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर जिमी नीशम ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया है. आगामी टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू में हो रहा है. नीशम के साथ ही तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर ने भी केंद्रीय अनुबंध में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

दरअसर, ये खिलाड़ी टीम में ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंडहोम की कमी को पूरा करते हैं. बोल्ट ने परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनिया भर में टी20 लीग खेलने को लेकर इस साल की शुरुआत में केंद्रीय अनुबंध को तोड़ दिया था. वहीं, डी ग्रैंडहोमे ने एडिलेड स्ट्राइकर्स द्वारा बीबीएल ड्राफ्ट में चुने जाने के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

इन दोनों खिलाड़ियों के टीम से जाने के बाद नीशम से इनमें से एक की कमी को पूरा करने की पेशकश की गई थी, लेकिन प्लेइंग 11 से बाहर होने के बाद से पहले ही विभिन्न टी20 टूर्नामेंटों के लिए प्रतिबद्ध होने के कारण उन्होंने इसे ठुकरा दिया.

नीशम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, ‘मुझे पता है कि एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने के मेरे फैसले की खबर को इस तरह से देखा जाएगा कि मैंने अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की जगह पैसे को ज्यादा महत्व दिया.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मैंने जुलाई में अनुबंध प्रस्ताव स्वीकार करने की योजना बनाई थी, हालांकि लिस्ट से बाहर होने के बाद से मैंने दुनिया भर के अन्य लीगों के लिए अपना नाम दे दिया. यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ फिर से हस्ताक्षर करने के अपने वादों पर वापस जाने के बजाय मैंने उन प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने का फैसला किया है जो मैंने लीगों के लिए किया है.’

जिमी नीशम ने आगे कहा, ‘न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे करियर का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैं भविष्य के लिए अपने देशवासियों के साथ मैदान में उतरने के लिए प्रतिबद्ध हूं, खासकर बड़े विश्व टूर्नामेंटों में.’ नीशम का नाम SA20 लीग के लिए है जिसकी नीलामी 19 सितंबर को होगी.

Recommended

Follow Us