झारखंड के गढ़वा में एक दलित नाबालिग लड़की को किडनैप कर तीन दिनों तक रेप

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 20-09-2022 IST
झारखंड के गढ़वा में एक दलित नाबालिग लड़की को किडनैप कर तीन दिनों तक रेप

 गढ़वा. झारखंड में दलित व आदिवासी नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म एवं सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना गढ़वा से सामने आई है. यहां विशेष समुदाय के युवक द्वारा एक दलित लड़की का अपहरण कर उसके साथ तीन दिनों तक दुष्कर्म किया गया. रेप की घटना को अंजाम देने के बाद लड़की को डरा धमका कर छोड़ दिया गया.

बताया जा रहा है कि जिले के बरडीहा थाना अंतर्गत एक गांव से अनुसूचित जाति की एक नाबालिग बच्ची का अपहरण कर तीन दिन बाद मुक्त करने का मामला प्रकाश में आने के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है. तीन दिनों तक कब्जे में रखने के दौरान उक्त नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म भी किया गया. आरोपी इरशाद खान के खिलाफ थाने में नामजद केस दर्ज कराया गया है. पुलिस ने पीड़िता के आवेदन पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना के संबंध में पीड़िता ने जो शिकायत दर्ज करायी है उसके अनुसार, गत 6 सितंबर को उसका अपहरण किया गया था. उसने बताया, ‘शाम सात बजे वह शौच करने गई थी. इसी दौरान इरशाद और उसका एक अन्य साथी मुंह बांधे हुए आये और उसका मुंह दबाकर उसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर कहीं ले गये. रास्ते में ही उन्होंने मुंह पर एक कपड़ा रखा जिसके बाद वह बेहोश हो गई. जब उसे होश आया तो खुद को किसी घर के एक कमरे में बंद पाया. उसके बाद इरशाद ने परिवार के लोगों को जान से मारने और बंदूक का भय दिखाकर कई बार दुष्कर्म किया.’

पीड़िता के अनुसार, जब उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई. अपहरण के दो दिन बाद उसे बताया गया कि उसकी मां से बात हो गई है और तुमको मेरे आदमी मझिआंव छोड़ देंगे. अगर इस बारे में तुम या तुम्हारे घरवालों ने पुलिस को कुछ बताया तो तुम्हें और तुम्हारी मां को जान से मार देंगे. इसके बाद उसे 9 सितंबर को लाल रंग की कार में लाकर बकोइया-मझिआंव सीमा पर लाकर छोड़ दिया. वहां उसकी मां पहले से मौजूद थी क्योंकि उसकी मां को अपहरणकर्ताओं ने फोन कर वहां बुलाया था.

Recommended

Follow Us