इकाना स्टेडियम के भीतर में पुलिसकर्मीे नहीं कर पाएंगे प्रवेश, नई व्यवस्था लागू की गई

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 31-03-2023 IST
 इकाना स्टेडियम के भीतर में पुलिसकर्मीे नहीं कर पाएंगे प्रवेश, नई व्यवस्था लागू की गई

  इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। इस मुकाबले को लेकर लखनऊ पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। गुरुवार को इस संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने दैनिक जागरण से बातचीत की।

उन्होंने बताया कि इकाना में इसके पहले आयोजित मैच में शिकायत मिली थी कि पुलिसकर्मी ड्यूटी स्थल से हटकर स्टेडियम के भीतर चले गए थे। इस बार नई व्यवस्था लागू की गई है। कोई भी पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी स्थल से इधर-उधर नहीं जा सकेगा। इसके लिए सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के अलग-अलग पास बनाए गए हैं।

 
 
 

 

सिर्फ सफेद पासधारक पुलिसकर्मी ही रहेंगे स्टेडियम के भीतर

 

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि स्टेडियम के भीतर ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों के लिए सफेद रंग का पास जारी किया गया है। गेट के भीतर ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों के लिए पीले रंग का पास और बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के लिए हरे रंग का पास दिया गया है। इससे सफेद रंग के पासधारकों के अलावा अन्य पुलिसकर्मी स्टेडियम के भीतर प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

 

 

जेसीपी ने यह आदेश वीआइपी के साथ आने वाले सुरक्षाकर्मियों के लिए भी लागू किया है। वीआइपी के साथ आने वाले सुरक्षाकर्मी पार्किंग स्थल पर ही मौजूद रहेंगे। इन्हें स्टेडियम के भीतर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Recommended

Follow Us