म्यांमार की नेता आंग सान सू ची पर भ्रष्टाचार का आरोप, 5 साल की सजा

RP, देश-विदेश, NewsAbhiAbhiUpdated 27-04-2022 IST
म्यांमार की नेता आंग सान सू ची पर भ्रष्टाचार का आरोप, 5 साल की सजा

 म्यांमार की एक अदालत ने बुधवार को सत्ता से हटाई गई नेता आंग सान सू ची (Aung San Suu Kyi ) को भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया. सूत्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार के मामले (Corruption Case) में दोषी पाए जाने पर लोकतंत्र समर्थक नेता को पांच साल जेल की सजा सुनाई गई. नोबेल पुरस्कार विजेता (Nobel Prize Winner) आंग सान सू को 600,000 डॉलर कैश और सोने की रिश्वत लेने के मामले में दोषी ठहराया गया.

सैन्य शासित म्यांमार के अधिकारियों ने शुक्रवार को अपदस्थ नेता आंग सान सू ची (Aung San Suu Kyi) के खिलाफ हेलीकॉप्टर खरीदने के मामले में भ्रष्टाचार के नए आरोप भी दायर किए. क्योडो न्यूज ने स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि अगर इन सभी आरोपों में आंग सान सू ची को दोषी ठहराया जाता है, तो इसमें उन्हें 100 साल से अधिक की जेल हो सकती है.

क्योडो न्यू की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को निर्वाचित सरकार के अध्यक्ष विन मिंट आंग सून सू ची की पर हेलीकॉप्टर मामले के संबंध में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था. 1 फरवरी को तख्तापलट के बाद से ही म्यांमार में उथल-पुथल का दौरा जारी है.

म्यांमार की सेना ने वरिष्ठ जनरल मिंग आंग हलिंग के नेतृत्व में सरकार को हटाकर एक साल के लिए आपातकाल की घोषणा की. इस दौरान म्यांमार को कई हिंसक घटनाओं से भी जूझना पड़ा.

Also Read: अब जल्द ही 6 से 12 तक के बच्चों को भी कोरोना टीका लगाने का सिलसिला शुरू

 

 

Recommended

Follow Us