हिजाब मामले में पुलिस ने छात्रा अलीशा और जश्रीन को हिरासत में लिया

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 04-05-2022 IST
हिजाब मामले में पुलिस ने छात्रा अलीशा और जश्रीन को हिरासत में लिया

 जिले के गिन्नी देवी देवी मोदी गर्ल्स पीजी कालेज में हिजाब विवाद मामले में पुलिस ने दो छात्राओं को हिरासत में लिया है। इसकी खबर सुनते ही लोग उनके समर्थन में थाने पहुंच गए। हिरासत में ली गई छात्राएं अलीशा और जश्रीन हैं, जिनका एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

कालेज की कुछ छात्राओं ने सोमवार को कालेज प्रशासन के खिलाफ हाईवे पर प्रदर्शन किया था। आरोप लगाया था कि कालेज में हिजाब पहनकर प्रवेश नहीं दिया गया था और बाहर निकाल दिया था। जिसका वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई और कालेज प्राचार्य से पूछताछ की।

इसके बाद मंगलवार को 24 घंटे बाद दो छात्राओं का वीडियो सामने आया है। इसमें बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा अलीशा व समरीन हिजाब प्रकरण पर सफाई देती दिखीं। अलीशा और समरीन ने कहा कि हिजाब पहनने पर उनको प्राचार्य ने मिलने से मना करते हुए बाहर निकाल दिया। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हिजाब पहनने पर उनको कई बार टोका गया था। उनका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। हालांकि यह वीडियो किसने और कहां बनाया इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

वीडियो में छात्राएं कह रही हैं कि वे प्राचार्य वंदना शर्मा के पास टैबलेट वितरण संबंधी जानकारी लेने गई थीं। लेकिन शासन स्तर पर स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्राओं को टैबलेट या स्मार्टफोन देने का कोई आदेश ही नहीं है। यह बात कालेज प्रबंधन कई बार पहले भी स्पष्ट कर चुका है। प्राचार्य वंदना शर्मा का कहना है कि छात्राओं को ड्रेस में आने के लिए कहा गया था। इससे ज्यादा उनकी छात्राओं से कोई बात नहीं हुई।

Recommended

Follow Us