KGF2 बनी सबसे जायदा कमाई वाली दूसरी फिल्म

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 05-05-2022 IST
KGF2 बनी सबसे जायदा कमाई वाली दूसरी फिल्म

 केजीएफ 2 (KGF 2 Show) को सिनेमाघरों में लगे हुए 22 दिन पूरे हो चुके हैं और अब भी इसके बॉक्सऑफिस कलेक्शन (KGF 2 Box Office) में इजाफा हो रहा है. आचार्य रिलीज के दिन यश की फिल्म में थोड़ी मंदी आई लेकिन एक दिन बाद ही इसने फिर तेज रफ्तार पकड़ी. फिल्म को देखने ईद पर भी तमाम लोग पहुंचे और बुधवार को प्रशांत नील (Prashanth Neel) की मूवी न पहले स्थान पर रही जबकि ‘हीरोपंती 2’ (Heropanti 2) और रनवे 34 (Runway 34) ने दूसरा स्थान काबिज किया.

22 दिन बाद में खत्म नहीं हुआ KGF2 का क्रेज
KGF: चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन ने ईद के दिन के बाद लगभग रु 7.50 रुपए का बिजनेस किया और 8 करोड़ रुपए का इसका कुल इजाफा हुआ. फिल्म बाहुबली 2 के बाद अब ये देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म के रूप में उभरी है. केजीएफ चेप्टर 2 (KGF Chapter 2) सिर्फ कुछ एक दिन को छोड़कर डेली अपना जबरदस्त इजाफा कर रही है. इसे देश ही नहीं विदेश में भी दर्शकों का रिस्पांस मिल रहा है. 22 दिन बीत जाने के बाद भी यश के अंदाज और एक्शन को देखने के लिए लोग थिएटर्स की ओर खिंचे चले आ रहे है और अभी भी सिनेमाघरों में रॉकी का क्रेज बरकरार है. बात अगर फिल्म के कुल कलेक्शन की करें तो ये 1110 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है. यह फिल्म 14 अप्रैल को कन्नड़, तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज की गई है. वहीं फिल्म को लेकर उम्मीद जताई जा रही है की फिल्म सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ देगी.

ईद पर भी ज्यादा मुनाफा नहीं कर सकी Heropanti 2
टाइगर श्रॉफ स्टारर हीरोपंती 2 ने अपने पहले बुधवार को बॉक्सऑफिस पर दूसरा स्थान पाया क्योंकि इसने लगभग इसने कुल 2.30 करोड़ का बिजनेस किया. पहले लग रहा था कि दर्शक इसे देखने ईद पर ज्यादा संख्या में पहुंचेगे और बेहतर लाभ होगा लेकिन ज्यादा मुनाफा नहीं हो सका. अब लगता है कि आने वाले एक दो दिन में इस फिल्म की अधिकांश स्क्रीन कम हो जाएंगी क्योंकि डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है. इसके आने से हीरोपंथी को ज्यादा लाभ नहीं कमा सकेगी.

Runway 34 ने किया बॉलीवुड के बॉक्सऑफिस को निराश
अजय देवगन (Ajay Devgn) की ‘रनवे 34’ ने भी 4 मई को बॉक्स ऑफिस पर निराशजनक परफोर्मेंस किया जिसने सिर्फ 1.90 करोड़ रुपए ही कमाए. हीरोपंती 2 की तरह यह फिल्म भी बॉलीवुड के लिए एक और आपदा है जो दर्शकों को कुछ खास इंप्रेस नहीं कर सकीं. अब अधिकतर लोग साउथ इंडियन फिल्मों को पसंद करते हैं जिनके लिए रिलीज से पहले ही टिकट बुक हो जाते. बॉलीवुड की दो ईद रिलीज के परिणामों ने आम तौर पर व्यापार और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर दिया है. अब बॉलीवुड को अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत और विचार करने की आवश्यकता होगी.

केजीएफ चैप्टर 2 (हिंदी)
दूसरे वीक – 342.35 करोड़ रुपए
तीसरा शुक्रवार – 4.25 करोड़ रुपए
तीसरा शनिवार – 7.25 करोड़ रुपए
तीसरा रविवार – 9.15 करोड़ रुपए
तीसरा सोमवार – 3.50 करोड़ रुपए
तीसरा मंगलवार – 8.50 करोड़ रुपए
तीसरा बुधवार – 7.50 करोड़ रुपए
कुल = 382.50 करोड़ रुपए

हीरोपंती 2
शुक्रवार- 6.25 करोड़ रुपए
शनिवार- 4.75 करोड़ रुपए
रविवार – 3.50 करोड़
सोमवार – 1 करोड़ रुपए
मंगलवार- 2.50 करोड़ रुपए
बुधवार- 2.20 करोड़ रुपए
कुल: 20.20 करोड़ रुपए

रनवे 34
शुक्रवार- रु. 3 करोड़ रुपए
शनिवार- रु. 4.50 करोड़ रुपए
रविवार – रु। 5.50 करोड़ रुपए
सोमवार – रु. 2.50 करोड़ रुपए
मंगलवार- रु. 3.50 करोड़ रुपए
बुधवार- रु. 2 करोड़ रुपए
कुल: रु. 21 करोड़ रुपए

Recommended

Follow Us