योगी आदित्यनाथ और पुष्कर धामी ने बैठक के बाद निकला निष्कर्ष

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 05-05-2022 IST
योगी आदित्यनाथ और पुष्कर धामी ने बैठक के बाद निकला निष्कर्ष

 लकनंदा होटल उत्तराखंड सरकार को मिल गया और भागीरथी होटल यूपी सरकार को. ट्रिपल इंजन की सरकार ने सालों से चले आ रहे विवाद को सुलझा ही लिया. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बैठक के बाद संयुक्त प्रेसवार्ता में आपसी बातचीत से दोनों राज्यों के बीच चल रहे परिसंपत्ति विवाद को सुलझा लिए जाने की बात कही.

सीएम धामी ने यूपी-उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों का विवाद 20 मिनट में सुलझा लिये जाने का दावा करते हुए कहा, ‘अलकनंदा होटल उत्तराखंड सरकार को मिला. दशकों से चले आ रहे विवाद को सुलझाने के लिए धामी ने योगी की कोशिशों और ट्रिपल इंजन की सरकार को क्रेडिट दिया.’ वहीं, योगी ने बैठक के बारे में मीडिया को बताया ​कि यूपी सरकार को भागीरथी होटल मिल गया. योगी ने कहा, ‘आपसी सहमति से समाधान निकला, जिसके तहत उत्तराखंड सरकार यूपी सरकार को जमीन देगी और उस पर यूपी नया पर्यटन आवास बनाएगा.’

इससे पहले योगी ने अपने वक्तव्य में बताया कि कैसे उत्तराखंड बनने के बाद चला आ रहा मामला न्यायालय में चला गया था और इसमें पेच फंस गया था. योगी ने कहा, ‘जब 2017 में उन्होंने यूपी की सत्ता संभाली तब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तीखी टिप्पणी की थी. तब मैंने इस मसले का हल बातचीत से निकालने की कोशिश की और इस बारे में उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी बातचीत भी की.’ योगी का पूरा बयान न्यूज़-18 ने वीडियो के तौर पर जारी किया.

Also Read: मुख्यमंत्री योगी 5 मई को हरिद्वार दौरे पर,हजार हेक्टेयर भूमि व 578 भवन होंगे उत्तराखंड के नाम?

Recommended

Follow Us