राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल IPL 2022 में इतिहास रचने के करीब

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 27-05-2022 IST
राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल IPL 2022 में इतिहास रचने के करीब

 आईपीएल 2022 का क्वालीफायर 2 मुकाबले आज यानी 27 मई को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर सभी की नजरें रहेंगी. चहल आईपीएल के 15वें सीजन सबसे ज्यादा 26 विकेट ले चुके हैं. आज के मुकाबले में वो जसप्रीत बुमराह और अमित मिश्रा का एक खास रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

युजवेंद्र चहल आईपीएल इतिहास के चौथे सबसे सफल बॉलर हैं. उनके नाम 129 मैचों में 165 विकेट है. चहल आज दो विकेट लेते ही अमित मिश्रा को पीछे छोड़ देंगे. भारत के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने आईपीएल में 154 मैचों में 166 विकेट लिए हैं.

इसके अलावा चहल के पास जसप्रीत बुमराह को भी पीछे छोड़ना का मौका है. जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल सीजन 2020-21 में 27 विकेट चटकाया है. चहल दो विकेट लेकर उनसे आगे निकल सकते हैं. किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में ड्वेन ब्रावो (32) और हर्षल पटेल (32) शीर्ष पर हैं. उनके बाद कगिसो रबाडा (30 विकेट), लसिथ मलिंगा (28 विकेट), जेम्स फॉकनर (28 विकेट) का नंबर आता है.

चहल आज के मुकाबले में किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार और इमरान ताहिर को भी पीछे छोड़ सकते हैं. भुवनेश्वर और इमरान ताहिर के नाम 26-26 विकेट है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम अगर क्वालीफायर 2 में आरसीबी को हरा देती है तो उसे फाइनल खेलने का मौका मिलेगा. इस तरह चहल दो और मैच खेल सकते हैं. चहल किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. इसके लिए उन्हें 7 विकेट की ओर दरकार है. चहल के फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो यह कमाल कर सकते हैं. 

इसके अलावा चहल के पास मुंबई इंडियंस के घातक गेंदबाज रहे लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ने का मौका है. चहल आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे सफल बॉलर बनने के करीब हैं. मलिंगा के नाम 170 विकेट दर्ज है. चहल को इस सीजन में ही यह कमाल कर सकते हैं. शीर्ष पर चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं. उन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं.

 

Also Read: शिवांगी जोशी ने किया खुलासा, जल्द ही दिखने वाली है बिग बॉस में

 

 

Recommended

Follow Us