रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भाभी नयनतारा देवी का सोमवार को निधन, अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सिंह आज वाराणसी पहुंचे

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 20-12-2022 IST
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भाभी नयनतारा देवी का सोमवार को निधन, अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सिंह आज वाराणसी पहुंचे

 वाराणसी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) अपनी भाभी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सोमवार को वाराणसी पहुंचे. वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर उनकी भाभी का अंतिम संस्कार किया गया. राजनाथ सिंह की भाभी नयनतारा देवी (Nayantara Devi) का सोमवार को बीएचयू में इलाज के दौरान निधन हो गया. इसका समाचार मिलने के बाद रक्षा मंत्री और उनके परिवार के सदस्य नई दिल्ली से वाराणसी पहुंच गए. सिंह मणिकर्णिका घाट पर भाभी की अंत्येष्टि में शामिल हुए. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

 

राजनाथ सिंह की भाभी नयनतारा देवी को चोट लगने के बाद इलाज के लिए बीएचयू में भर्ती कराया गया था. वहां 20 दिन तक चले इलाज के बाद सोमवार को उनका निधन हो गया. रक्षा मंत्री वायुसेना के विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. वहां पर बीजेपी नेता पहले से ही मौजूद थे. रक्षामंत्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाबतपुर से मणिकर्णिका घाट पहुंचे. इस दौरान मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा, अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

नयनतारा देवी राजनाथ सिंह की सगी बड़ी भाभी थीं
रक्षामंत्री की भाभी के निधन से उनके गृह जनपद चंदौली में शोक की लहर दौड़ गई. बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए पहुंचे. इस दौरान रक्षा मंत्री ने तवांग और कश्मीरी पंडितों के मुद्दों पर मीडिया की ओर से पूछे गए सवालों पर कहा कि पार्लियामेंट सेशन चल रहा है. ऐसे में मेरा बाहर बोलना ठीक नहीं है. नयनतारा देवी राजनाथ सिंह की सगी बड़ी भाभी थीं. सिंह ने अपनी भाभी निधन दुख जताते हुए कहा कि यह उनके परिवार के लिए बड़ी क्षति है.

 
 

Recommended

Follow Us