दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई

RP, नई दिल्ली , NewsAbhiAbhiUpdated 22-12-2022 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई

 दिल्ली. चीन में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. भारत में भी कोरोना वायरस को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. केंद्र से लेकर राज्य सरकारें कोरोना को लेकर सतर्क नजर आ रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के लेकर कल यानी गुरुवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई है. कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क नजर आ रही है. इसी के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.

 

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. केजरीवाल के साथ होने वाली इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत स्वास्थ्य मंत्रालय के तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. जिस तरह चीन से कोरोना के मचाये कोहराम की तस्वीरें सामने आ रही उसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. ऐसे में भारत में भी केंद्र से लेकर राज्य सरकार सतर्क नजर आ रही हैं. बुधवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया ने भी स्वास्थ्य मंत्रालय आला अधिकारियों के साथ बैठक हालात का जायजा लिया है.

एक्सपर्ट ने दी चेतावनी

विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि चीन में कोरोना की ताजा लहर से एक नया म्‍यूटेशन हो सकता है. एक्सपर्ट के मुताबिक इससे निकला वायरस वर्तमान ओमिक्रोन वेरिएंट से ज्‍यादा घातक होगा. चीन में इस समय कोरोना ने तबाही मचा रखी है और 80 करोड़ लोगों के संक्रमित होने का खतरा है.

राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति काबू में नजर आ रही है. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 7 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 2476 कोरोना के टेस्ट हुए हैं जिसमें संक्रमण दर 0.26% दर्ज की गई है.

 Also Read: छत्तीसगढ़ में ईसाई समुदाय के लोगों ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारायणपुर कलेक्ट्रेट के सामने धरना दिया

 

 

Recommended

Follow Us