लखनऊ PGI ने मरीजों और तीमारदारों के लिए एडवाइजरी जारी की

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 23-12-2022 IST
लखनऊ PGI ने मरीजों और तीमारदारों के लिए एडवाइजरी जारी की

 लखनऊ. चीन समेत अलग-अलग देशों में कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. योगी सरकार के निर्देश के बाद राजधानी लखनऊ में कोविड प्रोटोकॉल को लागू करवाने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर राजधानी के अस्पतालों में सतर्कता शुरू हो गई है. अस्पतालों में अब बिना मास्क के मरीजों और तीमारदारों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए अस्पतालों में अनाउंसमेंट कराकर जागरूक किया जा रहा है.

 

दरअसल, सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में रोजाना 3 से 4 हजार मरीज आ रहे हैं. 80-90 मरीज इमरजेंसी में भर्ती किए जा रहे हैं. लिहाजा अब यह नई एडवाइजरी जारी की गई है. उधर लखनऊ पीजीआई में भी बिना मास्क के एंट्री नहीं होगी. कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए PGI निदेशक ने निर्देश जारी किया है. नए आदेश के मुताबिक मरीजों और तीमारदारों को मास्क पहनने पर ही एंट्री दी जाएगी. साथ ही स्वास्थ्यकर्मी और सफाई कर्मियों के लिए भी मास्क जरूरी कर दिया है.

विदेश से आने वालों का रैंडम टेस्ट
इस बीच रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर “रैंडम कोविड टेस्ट” का प्लान नई गाइड लाइन के बाद ही होगा. फिलहाल कोविड टेस्ट “ऑन डिमांड” जारी रहेगा. आज रात 12 बजे से लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 2 प्रतिशत “रेंडम कोविड टेस्ट” होगा. विदेश से आने वाले 2 प्रतिशत यात्रियों का “रेंडम कोविड टेस्ट” होगा. सरकार की नई गाइडलाइन के हिसाब से रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर भी रैंडम कोविड टेस्ट का फैसला लिया जाएगा.

Recommended

Follow Us