यूपी के कई जिलों में ओले के साथ बारिश की चेतावनी

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 18-03-2023 IST
 यूपी के कई जिलों में ओले के साथ बारिश की चेतावनी

 मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में कई जिलों में ओले के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की संभावना को देखते हुए किसानों को सतर्क रहने का भी निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि कुछ जिलों में हलकी बारिश भी हो सकती है.

 

लखनऊ स्थित अंचलाकि मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार से ही प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है. कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने से गर्मी से राहत मिली है. आगामी 24 घंटों में कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ ही बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की चेतवानी के बाद कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही सलाह दी है कि गारा गेहूं और सरसों की फसल पक गई है तो उसकी तुरंत कटाई करें। कटी फसल को पॉलिथीन से ढक कर रखें.

इन जिलों में ओले गिरने की संभावना 
मौसम विभाग ने जिन जिलों में ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है, उनमें, कुशीनगर, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, भदोही, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, बाराबंकी, शामली मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत शामिल हैं. इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर और पीलीभीत में ओले के साथ बारिश की भी उम्मीद जताई गई है.

 
 

Recommended

Follow Us