दिल्ली कैपिटल्स की अब आईपीएल-2022 में अगली भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में होगी

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 27-04-2022 IST
दिल्ली कैपिटल्स की अब आईपीएल-2022 में अगली भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में होगी

 मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स की अब आईपीएल-2022 में अगली भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में होगी. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम पिछले मैच के ‘नोबॉल’ विवाद को भुलाकर वापसी के लिए बेताब होगी और उसकी कोशिश आवश्यक लय हासिल करने की रहेगी. दिल्ली को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था. यह मैच ऊंची फुलटॉस को नोबॉल ना दिए जाने के विवाद के कारण चर्चा में रहा जिसके बाद दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन लगा.

दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने आइसोलेशन पर रहते हुए यह करीबी मैच देखा था. उनकी अब वापसी हो गई है और उन्हें उम्मीद है कि टीम टूर्नामेंट के दूसरे चरण में जरूरी लय हासिल करने में सफल रहेगी. दिल्ली 7 मैचों में 3 जीत से अंकतालिका में 7वें स्थान पर है जबकि केकेआर ने अपने पिछले 4 मैच गंवाए हैं और वह 8वें स्थान पर है. दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है जिसमें डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और रोवमैन पॉवेल जैसे खिलाड़ी हैं. केकेआर के गेंदबाजों को उनके सामने सतर्क रहना होगा. मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

डेविड वॉर्नर लगातार 3 अर्धशतक जड़ने के बाद रॉयल्स के खिलाफ नहीं चल पाए थे और वह फिर से बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे. पृथ्वी शॉ को भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है. दिल्ली ने सरफराज खान को तीसरे नंबर पर आजमाया लेकिन वह नाकाम रहे. यह देखना होगा कि टीम उन पर फिर से भरोसा दिखाती है या नहीं.

कप्तान पंत और तीनों ऑलराउंडर ललित यादव, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को अहम भूमिका निभानी होगी. पंत अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं, लेकिन वह अभी तक अपनी क्षमता के साथ उचित न्याय नहीं कर पाए हैं. पॉवेल ने पिछले मैच में छक्के जड़ने की अपनी क्षमता का अच्छा परिचय दिया था. दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें पिछले मैच में जोस बटलर के हाथों हुई धुनाई को भूलना होगा. खलील अहमद शुरू में ही विकेट ले रहे हैं और मुस्ताफिजुर रहमान ने उनका अच्छा साथ दिया है.

 Also Read: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम मंगलवार (26 अप्रैल) को आईपीएल के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी

 

 

Recommended

Follow Us