जब एलन बॉर्डर का इमरान खान पर किया मज़ाक उन पर ही पड़ा था भारी

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 27-04-2022 IST
जब एलन बॉर्डर  का इमरान खान पर किया मज़ाक उन पर ही पड़ा था भारी

 नई दिल्ली. जब हम क्रिकेट इतिहास खंगालते हैं तो कई दिलचस्प किस्से मिलते हैं. किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात होती है, फिर अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो तो जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें मैच के वक्त इमोशंस काफी अलग होते हैं. क्रिकेट के खेल में कभी-कभी एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को चिढ़ाता है तो कभी दो क्रिकेटरों के बीच स्लेजिंग होती है. कभी-कभी मजाकिया तौर पर भी बाते हैं होती हैं लेकिन मजाक भारी भी पड़ जाते हैं. आज हम आपको इमरान खान और एलन बॉर्डर का एक ऐसा ही दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं. यह एक ऐसा किस्सा है जिसमें एलन बॉर्डर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तक से माफी मांगनी पड़ गई थी.

बात 1980 के दशक की है. पाकिस्तान की टीम इमरान की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेलने गई. उन दिनों ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलन बॉर्डर थे. मैच की पूर्व संध्या पर दोनों कप्तानों के बीच सिडनी में अऩौपचारिक मीटिंग हुई. इस दौरान इमरान खान ने एलन बॉर्डर से मैच जीतने के लिए दो भारतीय खिलाड़ियों को मांग की. इसके बाद बॉर्डर ने इमरान को ऐसा जवाब दिया कि वह चुप रहे गए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के तीखे जवाब से इमरान आहत हो गए थे.

इमरान ने मांगे दो भारतीय दिग्गज
मुलाकात के दौरान इमरान खान ने एलन बॉर्डर से कहा कि आप मुझे सुनील गावस्कर और भगवत चंद्रशेखर को दे दीजिए. फिर में ऑस्ट्रेलिया को हरा दूंगा. इसके बाद बॉर्डर ने कहा, आप मुझे पाकिस्तान के सिर्फ 2 अंपायर दे दीजिए मैं पूरी दुनिया को हरा दूंगा. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस जवाब से इमरान की बोलती बंद हो गई. इमरान ने बॉर्डर के जवाब को हल्के में नहीं लिया. क्योंकि उस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के अंपायरों की छवि अच्छी नहीं थी.

Also Read : नोएडा एयरपोर्ट के पास न्यूयॉर्क की तर्ज पर बनेगा सेंट्रल पार्क, सामने आया 2041मास्टर प्लान

Recommended

Follow Us