पति के बर्थडे पर पत्नी ने दिया पति को 'मौत का गिफ्ट'

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 27-04-2022 IST
पति के बर्थडे पर पत्नी ने दिया पति को

 इंदौर. प्यार में कत्ल की यह कहानी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर राजस्थान के कोटा तक सफर करती है. पति के बर्थ-डे पर उसे मौत ‘गिफ्ट’ करने वाली पत्नी की करतूत रिश्तेदारों को पता चली उनके पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई. किसी को विश्वास नहीं हुआ कि जिस पत्नी को यशपाल इतना प्यार करता था, उसके लिए नौकरी तक छोड़कर आने वाला था, उसके देहरादून आने से पहले ही पत्नी ने इंदौर में ही पति की मौत की स्क्रिप्ट लिख दी और इसे उसके प्रेमी ने अंजाम दिया. आखिर क्या है बीवी, फेसबुक फ्रेंड और बर्थ-डे पर गिफ्ट की यह कहानी? आखिर क्यों पति से प्यार पाने वाली पत्नी ही उसका काल बन गई? घटना जून 2016 की है लेकिन आज भी लोग याद करके सिहर जाते हैं.

उत्तराखंड की रहने वाली पूजा के दिल का एक वॉल्व खराब था. यही बात उसे सताती थी. इसी बीच उसके पड़ोस में रहने वाले यशपाल बिष्ट से उसकी दोस्ती हुई. दोनों ने कई साल चली मोहब्बत के बाद शादी करने का फैसला लिया. पूजा हार्ट पेशेंट थी. यह बात यशपाल जानता था. इसके बावजूद भी उसने उससे शादी की. शादी के बाद दोनों इंदौर आ गए थे.

इलाज के लिए भांजे के साथ देहरादून आकर रहने लगी
इंदौर में यशपाल को एक कंपनी में नौकरी मिल गई. इंदौर के एबी रोड पर दोनों मकान लेकर रहने लगे. सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन इस बीच पूजा के हार्ट की समस्या बढ़ने लगी. इसलिए वह इलाज के लिए भांजे के साथ देहरादून में आकर रहने लगी. यशपाल इंदौर में ही नौकरी कर रहा था. वह कभी-कभी पूजा का इंदौर बुला लेता था. लेकिन नौकरी की मजबूरी और इलाज की जरूरत के चलते दोनों के बीच देहरादून-इंदौर की दूरियां कायम थीं. पूजा से मोहब्बत करने वाला यशपाल चाहता था कि किसी तरह दोनों एक ही जगह सैटल हो जाएं और वो इसके लिए प्रयास भी कर रहा था.

पूजा उर्फ अंजली भंडारी, वह इसी नाम से वह अपना फेसबुक अकाउंट चलाती थी. फेसबुक के जरिए पूजा का परिचय करण उर्फ सिद्धू नाम के युवक से हुआ. थोड़े दिन की चेटिंग के बाद दोनों नजदीक आ गए. करण भी शादीशुदा था और उसने फेसबुक पर खुद को एटीएस का सिपाही बता रखा था और पोस्टिंग कोयंबटूर बताई थी. असल में करण राजस्थान के कोटा में फर्नीचर का काम करता था. उसकी पत्नी और बच्चे देहरादून में रहते थे इसीलिए उसका देहरादून आना-जाना था. इसी दौरान करण और अंजली (पूजा) दोनों में प्रेम हुआ और नजदीकियां बढ़ीं. चालाक पूजा ने पति यशपाल की दोस्ती भी करण से करा दी, ताकि उसे दोनों पर शक न हो.

पति ने पत्नी को दी खुशखबरी जो बनी मौत की वजह
यशपाल 6 साल से पत्नी से दूर इंदौर में था. वह पत्नी के पास जाना चाहता था. आखिर उसके प्रयास रंग लाए और उसने सबसे पहले यह खुशखबरी अपनी पत्नी पूजा को दी. उसने बताया कि उसे देहरादून की एक कंपनी में नौकरी मिल गई है. पूजा ने ऊपर के खुशी का इजहार किया, लेकिन असलियत में उसे बुरा लगा. उसने तुरंत प्रेमी करण को फोन करके कहा कि अगर पति आ गया तो दोनों का मिलना बंद हो जाएगा. इसी बीच इंदौर में किराए के घर में यशपाल की हत्या हो गई. गला दबाकर हत्या की गई थी और मुंह में ठूंसा हुआ रूमाल साजिश की गवाही दे रहा था. पुलिस ने मकान मालिक से पूछा तो उसने बताया कि यशपाल ने कहा था कि उसका भाई आने वाला है. इसके बाद उससे मुलाकात नहीं हुई.

Recommended

Follow Us