बीसीसीआई ने किया आईपीएल मैचों की समय में बदलाव

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 19-05-2022 IST
बीसीसीआई ने किया आईपीएल मैचों की समय में बदलाव

 नई दिल्ली. आईपीएल 2022 धीरे-धीरे समाप्ति की तरफ अग्रसर है. 15वें सीजने में अब तक 66 मैच खेले जा चुके हैं. लीग मैचों की बात की जाए तो सिर्फ 4 मैच और खेले जाना बाकी है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल के 16वें सत्र को लेकर अहम घोषणा की है. बीसीसीआई ने अगले सीजन में होने वाले आईपीएल 2023 के मैचों की टाइमिंग में बदलाव किया है. अभी तक दिन में मैचों की शुरुआत 3.30 बजे होती थी. वहीं देर शाम तक खेले जाने वाले मैचों की शुरुआत शाम 7.30 बजे से होती थी. लेकिन नई टाइमिंग के चलते बीसीसीआई ने इसमें बदलाव किया है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने संभावित ब्रॉडकास्टर को अवगत कराया है कि साल 2023 में डबल हेडर के तहत मुकाबले की शुरुआत दिन में 4 बजे से होगी. वहीं देर शाम तक खेले जाने वाले मैच की शुरुआत शाम 8 बजे से होगी. इस दौरान बीसीसीआई ने यह भी स्पष्ट किया है कि डबल हेडर मुकाबलों की संख्या में कमी की जाएगी. बोर्ड ने यह जानकारी आईपीएल प्रसारण अधिकार खरीदने वाली इच्छुक पार्टियों को संबोधित करते हुए दी.

पहले भी इसी टाइमिंग पर खेले गए हैं मैच

आईपीएल इतिहास में यह पहली बार नहीं होगा जब मैचों की शुरुआत 4 और 8 बजे से होगी. इससे पहले भी इसी टाइमिंग पर मैच खेले गए हैं. आईपीएल के शुरुआत के 10 सालों में देखा जाए तो उस समय मैच 4 बजे और 8 बजे से शुरू होते थे. यह सिलसिला उस समय तक चला था जब तक स्टार स्पोर्ट्स ने प्रसारण अधिकार नहीं खरीदे थे. स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट खरीदने के बाद खुद ब्रॉडकास्टर ने बीसीसीआई से समय के परिवर्तन में अपील की थी. जिसके बाद मैचों की टाइमिंग में बदलाव किया गया. स्टार स्पोर्ट्स ने 2018 में पांच साल तक के लिए प्रसारण अधिकार खरीदे थे.

Recommended

Follow Us