कांग्रेस के पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को भड़काऊ भाषण देने के मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 26-05-2022 IST
कांग्रेस के पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को भड़काऊ भाषण देने के मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

 कांग्रेस के पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था. दरअसल पीसी जॉर्ज को 30 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम के अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन में मुसलमानों के खिलाफ कथित भड़काऊ के मामले में गिरफ्तार किया गया था और आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस ने उन्हें कोच्चि से तिरुवनंतपुरम स्थानांतरित कर दिया था. ANI के मुताबिक जॉर्ज ने अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक विशेष वर्ग के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था. पुलिस ने जॉर्ज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि केरल कांग्रेस के पूर्व नेता जॉर्ज ने राज्य में गैर-मुस्लिमों को मुस्लिम समुदाय द्वारा संचालित रेस्तरां से परहेज करने के लिए कहा था, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया. केरल विधानसभा में 33 वर्षों तक पूंजर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले 70 वर्षीय जॉर्ज ने गैर-मुस्लिमों से मुस्लिमों द्वारा संचालित व्यवसायों का बहिष्कार करने का भी अनुरोध किया था. राज्य में सत्तारूढ़ सीपीआई(एम) और विपक्षी दल कांग्रेस ने जॉर्ज की टिप्पणी की निंदा की थी.

अनंतपुरी हिंदू महा सम्मेलन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जॉर्ज ने आरोप लगाया था कि मुस्लिमों द्वारा संचालित रेस्तरां में नपुंसकता का कारण बनने वाली चाय बेची जा रही है, जिसका मकसद देश पर नियंत्रण हासिल करने के लिए लोगों की संतानोत्पत्ति की क्षमता को छीनना है.

अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर जॉर्ज ने कहा, ‘मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है जो देश के खिलाफ हो. मुझे उन लोगों के वोट की जरूरत नहीं है, जो देशभक्त नहीं हैं. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. मैं कानून का सम्मान करता हूं, इसलिए मैं सहयोग कर रहा हूं.’

Also Read: हावड़ा-बर्द्धवान मेन लाइन पर तीसरी लाइन को ब‍िछाने का कार्य के चलते दर्जनभर ट्रेनों की आवाजाही प्रभाव‍ित

 

 

Recommended

Follow Us