UEFA चैंपियंस लीग 2022-2023 सीजन के लिए ग्रुप स्टेज के मुकाबलों के लिए अलग-अलग ग्रुप का ऐलान किया गया

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 26-08-2022 IST
UEFA चैंपियंस लीग 2022-2023 सीजन के लिए ग्रुप स्टेज के मुकाबलों के लिए अलग-अलग ग्रुप का ऐलान किया गया

 यूईएफए चैंपियंस लीग 2022-2023 सीजन के लिए ग्रुप स्टेज के मुकाबलों के लिए अलग-अलग ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है. जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख, बार्सिलोना और इंटर मिलान को एक ही ग्रुप-सी में रखा गया है. यानी यूरोप के इन दिग्गज क्लबों के बीच यूईएफए चैम्पियंस लीग के शुरुआती दौर में ही टक्कर होगी. एर्लिंग हालांद अपने ही पुराने क्लब बोरुसिया डॉर्टमंड के खिलाफ खेलेंगे, क्योंकि मैनचेस्टर सिटी को ग्रुप-जी में जर्मन क्लब डॉर्टमंड के साथ रखा गया है. बायर्न म्यूनिख ने 2020 में लिस्बन में हुए क्वार्टर फाइनल में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को 8-2 से हराया था. वहीं, पिछले सीजन में भी बार्सिलोना को जर्मन क्लब से दो बार हार झेलनी पड़ी थी और यह क्लब ग्रुप-स्टेज से ही बाहर हो गया था. इस सीज़न का ग्रुप चरण 6 और 7 सितंबर को पहले दौर के मुकाबलों से शुरू होगा.

34 साल के रॉबर्ट लेवान्डॉस्की हाल ही में जर्मन क्लब बार्यन म्यूनिख छोड़कर करीब 50 मिलियन यूरो की फीस के साथ बार्सिलोना में शामिल हुए हैं. उन्होंने 8 साल में जर्मन क्लब के लिए 344 गोल किए थे. वहीं, हालांद ने प्रीमियर लीग चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के लिए डॉर्टमंड से किनारा किया है. मैनचेस्टर सिटी ग्रुप-जी में शामिल है और उसका मुकाबला सेविल, एफसी कोपेनहेगन से होगा. पिछले सीज़न के फाइनल में पहुंचने वाले लिवरपूल ग्रुप ए में अजाक्स, नेपोली और रेंजर्स से खेलेंगे, जबकि मौजूदा चैंपियन रियल मैड्रिड सेल्टिक के साथ-साथ ग्रुप एफ में आरबी लिपज़िग और शाख्तर डोनेट्स्क का सामना करेंगे.

2021 में चैम्पियंस लीग का खिताब जीतने वाला इंग्लिश क्लब चेल्सी सीरी-ए चैम्पियन एसी मिलान के साथ-साथ ग्रुप-ई में रेड बुल साल्जबर्ग और डिनामो जगरेब से भिड़ेगा जबकि टोटेनहम हॉटस्पर का सामना पिछले सीज़न के यूरोपा लीग के विजेता इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट के साथ ग्रुप-डी में स्पोर्टिंग लिस्बन और मार्सेल से होगा.

Recommended

Follow Us