इंड‍िगो एयरलाइन में एक बार फ‍िर व‍िवाद : हिंदी या अंग्रेजी नहीं समझने पर मह‍िला यात्री को जबर्दस्‍ती सीट बदलने के ल‍िए मजबूर क‍िया गया

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 19-09-2022 IST
इंड‍िगो एयरलाइन में एक बार फ‍िर व‍िवाद : हिंदी या अंग्रेजी नहीं समझने पर मह‍िला यात्री को जबर्दस्‍ती सीट बदलने के ल‍िए मजबूर क‍िया गया

 हैदराबाद: इंड‍िगो एयरलाइन (Indigo flight) में एक बार फ‍िर व‍िवाद खड़ा हो गया. इस बार यह व‍िवाद भाषा को लेकर पैदा हुआ है. दरअसल, गत 16 स‍ितंबर को इंड‍िगो फ्लाइट में आईआईएम अहमदाबाद (IIM Ahmedabad) की एक अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर (श‍िक्षा) सफर कर रही थीं. अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर देवस्मिथ चक्रवर्ती विजयवाड़ा से हैदराबाद के लिए फ्लाइट 6E 7297 में सवार थीं.

इस दौरान एयरलाइन चालक दल (Airline Crew) ने हिंदी या अंग्रेजी नहीं समझने वाली एक मह‍िला यात्री को जबर्दस्‍ती सीट बदलने के ल‍िए मजबूर क‍िया. एयरलाइन क्रू मैंबर ने मह‍िला पैसेंजर को सुरक्षा का हवाला देते हुए यह सब करने को कहा. प्रोफेसर की ओर से इस मामले में क‍िए गए ट्वीट के बाद बवाल खड़ा हो गया.

TOI में प्रकाशित खबर के मुताब‍िक तेलंगाना सरकार में मंत्री और टीआरएस के प्रेज‍िडेंट कल्वकुंतल तारक रामाराव (Kalvakuntla Taraka Rama Rao) ने अपने अध‍िकृत ट्वीटर हैंडल पर इस मामले को र‍िट्वीट करते हुए ल‍िखा- @IndiGo6E प्रबंधन, मैं आपसे स्थानीय भाषाओं और उन यात्रियों का सम्मान करना शुरू करने का अनुरोध करता हूं जो अंग्रेजी या हिंदी में अच्छी तरह से वाकिफ नहीं हैं. क्षेत्रीय मार्गों में स्थानीय भाषा जैसे तेलुगु, तमिल, कन्नड़ आदि बोलने वाले स्‍टॉफ की ज्‍यादा भर्ती कर सकते हैं. यह एक अच्‍छा समाधान होगा.

Recommended

Follow Us