महेला जयवर्धने का मानना है कि बड़े हिटर बल्लेबाज टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया के लिए एक्स-फैक्टर हो सकते हैं

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 20-09-2022 IST
 महेला जयवर्धने का मानना है कि बड़े हिटर बल्लेबाज टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया के लिए एक्स-फैक्टर हो सकते हैं

 श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का मानना है कि बड़े हिटर बल्लेबाज टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया के लिए एक्स-फैक्टर हो सकते हैं, जिन्हें जरूरत पड़ने पर नंबर 6 बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. डेविड मंगलवार से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की आगामी सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं. डेविड ने पहले 2019 और 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिंगापुर का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने टी20 लीग में पावर हिटर बनने और एक फिनिशर के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.

जयवर्धने ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, ‘मुझे लगता है कि उनके पास एक बेहतरीन पावर हिटर बल्लेबाज होंगे. व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि उनके लिए नंबर छह एक शानदार जगह है. ऑस्ट्रेलिया के पास एक बहुत अच्छी लाइनअप है, जो कि उनके लिए अच्छी बात है.’ मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में जयवर्धने ने उन्हें आईपीएल 2022 में करीब से देखा, जब डेविड ने टूर्नामेंट के दौरान आठ मैचों में 216.27 के प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 186 रन बनाए. उन्हें लगता है कि डेविड खेल के प्रति अपने सरल दृष्टिकोण से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अन्य बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर रहे हैं. वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और वह खुद को ड्रेसिंग रूम में सबके साथ ढाल सकते हैं. पहली बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले टिम विश्व कप के लिए उनकी भूमिका काफी चुनौतिपूर्ण होने जा रही है, जो उनके परिवार के लिए और उनके सभी दोस्तों के लिए अच्छा है.’

ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर सहित कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना भारत आया है. वॉर्नर को विश्राम दिया गया है जबकि मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श को चोटों से उबरने का समय दिया गया है. सभी का ध्यान कप्तान एरॉन फिंच पर होगा जिन्होंने लगातार लचर प्रदर्शन के कारण हाल में वनडे से संन्यास ले लिया था. वह विश्व कप से पहले फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगे. एक अन्य खिलाड़ी टिम डेविड पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी जो सिंगापुर की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पदार्पण करेंगे.

Recommended

Follow Us