कोच ने CSK (चेन्नई सुपर किंग्स) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 02-12-2022 IST
कोच ने CSK (चेन्नई सुपर किंग्स) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया

 अनुभवी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज माइकल हसी ने ऋतुराज गायकवाड़ और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच समानता की ओर इशारा किया है. हसी सीएसके के बल्लेबाजी कोच भी हैं. उन्होंने गायकवाड़ और धोनी के साथ मिलकर काम किया है. जबकि दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूर्व में सीएसके के लिए धोनी के नेतृत्व में खेल भी चुके हैं. गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतकर अपना एक बड़ा नाम बनाया है. उन्होंने कुछ शुरुआती बाधाओं के बाद 2022 संस्करण में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

माइकल हसी ने जोर देकर कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ की अन्य खिलाड़ियों से चीजों को बहुत जल्दी लेने की एक शानदार आदत है और वह सीएसके के कप्तान को भी काफी करीब से देखते हैं. हंसी ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, ”वह जाहिर तौर पर धोनी को काफी करीब से देखते हैं. और उनके बारे में दूसरी प्रभावशाली बात यह है कि वह उन चीजों को चुन लेता है, जो अन्य खिलाड़ी इतनी जल्दी नहीं उठाते. वह एक सेल्फ मेड क्रिकेटर हैं और जाहिर तौर पर आपको रास्ते में मदद की जरूरत है और वह अन्य खिलाड़ियों से नई चीजें सीखने में काफी अच्छा है.”

इसके साथ ही माइकल हसी ने सुझाव दिया कि ऋतुराज गायकवाड़ बहुत शांत और स्वभाव के हैं और भविष्य में एक शानदार नेता बनने की सभी साख रखते हैं. उन्होंने कहा, ”मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके में भविष्य की क्या योजना है, लेकिन धोनी की तरह वह बहुत शांत हैं. जब धोनी की तरह दबाव से निपटने की बात आती है तो वह वास्तव में बहुत शांत रहते हैं और वह खेल के बहुत अच्छे रीडर हैं और जैसा कि मैंने पहले कहा था, वह बहुत चौकस है और मुझे लगता है कि लोग उनके स्वभाव के कारण उनकी ओर आकर्षित होते हैं.”

Recommended

Follow Us