पुष्पा मूवी को देखकर मोटे मुनाफे के लिए कर रहे थे चन्दन की लकड़ी की की तस्करी, सात चंदन तस्कर गिरफ्तार

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 21-12-2022 IST
पुष्पा मूवी को देखकर मोटे मुनाफे के लिए कर रहे थे चन्दन की लकड़ी की की तस्करी, सात चंदन तस्कर गिरफ्तार

 मथुरा. मथुरा पुलिस ने एसटीएफ और वन विभाग के साथ मिलकर चंदन की तस्करी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है. यह गिरोह पुष्पा मूवी देखकर चंदन की तस्करी कर रहा था. पकड़े गए गिरोह से पुलिस ने एक करोड़ रुपए कीमत की चंदन की लकड़ी बरामद की है. पुलिस पकड़ गए तस्करों से पूछताछ कर रही है. पकड़े गए तस्कर छत्तीसगढ़, राजस्थान, बुलंदशहर, अलीगढ़ व मथुरा के रहने वाले है और गोवर्धन रोड से इनकी गिरफ्तारी संभव हो पाई.

 

मथुरा की थाना हाईवे पुलिस को सूचना मिली कि गोवर्धन रोड पर इनोवा और होंडा सिटी कार में कुछ लोग मौजूद हैं. यह लोग बड़े पैमाने पर चंदन की तस्करी कर रहे हैं. सूचना मिलते ही हाईवे पुलिस ने एसटीएफ और वन विभाग के साथ मिलकर गोवर्धन रोड पर बताए गए स्थान पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

563 किलो चंदन की लकड़ी हुई बरामद
मौके पर पहुंची पुलिस, एसटीएफ और वन विभाग की संयुक्त टीम ने जब पकड़े गए लोगों की गाड़ी इनोवा और होंडा सिटी को चेक किया तो उसमें चंदन की लकड़ी मिली. टीम ने जब पकड़े गए लोगों से लकड़ी के बारे में पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे सके. इसके बाद पुलिस ने थाने लाकर जब लकड़ी का वजन कराया तो वह 563 किलो निकली.

बरामद चंदन की लकड़ी की कीमत 1 करोड़ रुपए
चंदन तस्करों से बरामद की गई 563 किलो लकड़ी की कीमत 1 करोड़ रुपए हैं. पकड़े गए तस्कर चंदन की लकड़ी को गोवर्धन रोड पर गुलमोहर सोसायटी के पास सुनसान इलाके में उतारने वाले थे. इससे पहले पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तस्करों को चंदन की लकड़ी के सहित गिरफ्तार कर लिया.

आंध्र प्रदेश से लाते थे चंदन
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया कि चंदन तस्करी का आइडिया उनको पुष्पा मूवी देखकर आया. जिसमें चंदन के काम में अधिक मुनाफा दिखाया था. इसके बाद उन्होंने आंध्र प्रदेश में संपर्क बनाए और वहां से चंदन की तस्करी कर मथुरा लाते, यहां तस्कर मथुरा, वृंदावन सहित अन्य धार्मिक स्थानों पर इसे बेच देते थे.

Recommended

Follow Us