उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को फेक बताया

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 14-04-2023 IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को फेक बताया

 उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को फेक बताया है. उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश फेक एनकाउंटर का उत्तम प्रदेश बन गया है. साथ ही उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अधिकारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए सरकार के दबाव में यह घटनाएं कर रहे हैं.

 

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने ये बात कही. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में यूपी सरकार को घेरा. साथ ही समाजवादी पार्टी के मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ने की बात कही. अखिलेश यादव ने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और एक अन्य के एनकाउंटर को फेक बताया. उन्होंने कहा देश में उत्तर प्रदेश फेक एनकाउंटर में नंबर वन पर है. पहले भी यूपी में एक गाड़ी पलट गई थी. तब भी जनता ने सवाल उठाए थे.

अखिलेश बोले-फेक एनकाउंटर का उत्तम प्रदेश बन गया है यूपी
अखिलेश यादव ने कहा उत्तर प्रदेश के अधिकारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए सरकार के दबाव में यह घटनाएं कर रहे हैं. कानून अपनी जगह है कानून के हिसाब से काम होना चाहिए. ऐसे में तो कोर्ट बंद हो जाएंगे. संविधान हटा दिया जाए. उन्होंने आगे कहा उत्तर प्रदेश सरकार फिल्मी डायलॉग से चल रही है. उत्तर प्रदेश फेक एनकाउंटर का उत्तम प्रदेश बन गया है और अधिकारियों पर दबाव बनाकर फेक एनकाउंटर हो रहे हैं. जब इसकी जांच होगी तो अधिकारियों के खिलाफ अपने आप कार्रवाई हो जाएगी.

सपा प्रमुख ने कहा-क्या कोर्ट बंद हो जाए, संविधान हटा दिया जाए
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा उत्तर प्रदेश सरकार पर पूर्व की घटनाओं में भी सवाल खड़े हुए हैं. राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने फेक एनकाउंटर और कस्टोडियल डेथ को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को कई नोटिस जारी किए हैं. सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने भी इन मामलों में टिप्पणियां की हैं. उन्होंने कहा क्या कोर्ट बंद हो जाएं या संविधान हटा दिया जाए. मुख्यमंत्री योगी के माफिया को मिट्टी में मिला देने के कथन पर भी अखिलेश ने सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कई ऐसे मामले हैं जिनमें उनकी( योगी आदित्यनाथ) की जाति के लोग शामिल हैं, क्या उन्हें मिट्टी में मिलाया जाएगा. उन्होंने कहा मिट्टी में मिलाने की बात एक सीमा तक है चुनाव को ध्यान में रखते हुए समाज को बांटा जा रहा है असली मुद्दों से भटका कर भेदभाव किया जा रहा है. उन्होंने कहा यह सब वे लोग कर रहे हैं जिन्हें संविधान पर भरोसा नहीं है. एक सवाल के जवाब में कहा कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

Recommended

Follow Us