पत्नी को शादी की सालगिरह पर गिफ्ट की AK-47

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 30-08-2023 IST
 पत्नी को शादी की सालगिरह पर गिफ्ट की AK-47
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व नेता रियाजुल हक उस वक्त विवादों में घिर गए जब उन्होंने अपनी पत्नी को उनकी पहली शादी की सालगिरह पर एके-47 राइफल गिफ्ट की. रियाज़ुल द्वारा सोमवार को सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी सबीना यास्मीन की एके-47 बंदूक पकड़े हुए तस्वीर साझा करने के बाद विवाद पैदा हो गया. बाद में, भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं और माकपा द्वारा ‘तालिबान शासन को बढ़ावा देने’ के लिए आलोचना किए जाने के बाद रियाज़ुल ने उस पोस्ट को हटा दिया.
 
सैन्य और अर्धसैनिक अभियानों में इस्तेमाल के लिए व्यापक रूप से पहचानी जाने वाली एके-47 राइफल ने सोशल मीडिया को इस पोस्ट के पीछे रियाज़ुल के इरादों के बारे में अटकलें लगाने पर मजबूर कर दिया. वहीं, अपने कदम का बचाव करते हुए रियाज़ुल ने कहा कि उसकी पत्नी वास्तव में ‘खिलौना बंदूक पकड़े हुए’ थी. उन्होंने आगे दावा किया, “कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया गया क्योंकि मेरी पत्नी के हाथ में खिलौना बंदूक थी. मेरे खिलाफ आरोप फर्जी है क्योंकि वह नकली बंदूक थी.”
 
रियाज़ुल ने बताई पोस्ट हटाने के पीछे की वजह
 
पूर्व टीएमसी नेता, जो डिप्टी स्पीकर और रामपुरहाट के विधायक आशीष बंदोपाध्याय के करीबी माने जाते हैं, ने यह भी कहा कि उन्होंने पोस्ट हटा दी क्योंकि “कई लोगों ने इसके (बंदूक) के बारे में पूछा था.” जानकारी के मुताबिक रियाजुल कभी तृणमूल के अल्पसंख्यक सेल के रामपुरहाट-1 ब्लॉक के अध्यक्ष थे. हालांकि, उन्होंने कुछ महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.
 
भाजपा ने की जांच की मांग
 
इस बीच, भाजपा ने कहा कि रियाजुल के पास ये बंदूक कैसे आई, इसकी जांच की जानी चाहिए. बीरभूम के भाजपा जिला अध्यक्ष ध्रुबो साहा ने कहा, “रियाजुल को बंदूक कहां से मिली इसकी जांच होनी चाहिए. मैंने उनका फेसबुक पोस्ट देखा. वह एक पूर्व टीएमसी नेता और राज्य के डिप्टी स्पीकर के करीबी सहयोगी हैं, इससे क्या संदेश जाता है? क्या यह तालिबान शासन को बढ़ावा है? क्या वे अगली पीढ़ी को जिहादी बनने के लिए प्रेरित करने की कोशिश कर रहे हैं?”
 
राज्य प्रशासन मामले में तुरंत दखल दे
 
रियाज़ुल की पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने भी इस मामले में राज्य प्रशासन से तुरंत दखल देने की मांग की है. बीरभूम सीपीआईएम नेता सोनजीब मलिक ने कहा, “सत्तारूढ़ दल को सार्वजनिक मंचों पर हथियारों के इस तरह के प्रदर्शन पर तुरंत ध्यान देना चाहिए.

Recommended

Follow Us