IND vs AUS T20 Series: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 21-11-2023 IST
 IND vs AUS T20 Series: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज
भारत को वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त के बाद खिताब गंवाना पड़ा। इस मैच में कंगारू टीम ने भारतीय टीम को 9 विकेट से हारकर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। क्योंकि महज 233 नवंबर से टीम इंडिया को घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 
हालांकि इस टी20 सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया की टीम का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन वर्ल्ड कप में खेले कई सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका मिल सकता है। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है, ये दोनों पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टी20 मैच नहीं खेले हैं। भारतीय टी20 के कप्तान हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए। जिस कारण इस सीरीज में खेलने की संभावना काफी कम है। पंड्या के बाद इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 और वनडे सीरीज से बाहर होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंड्या को अभी पूरी तरह फिट होने में काम से कम दो महीने का समय लगेगा। माना जा रहा है कि पंड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया की कमान मिल सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज 23 नवंबर से 3 दिसंबर 2023 तक खेली जाएगी। इस टी20 सीरीज में 5 मैच खेल जाएंगे। इस टी20 सीरीज के मैच विशाखापत्तनम, त्रिवेंद्रम, गुवाहाटी, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। 
 
कब शुरू होगी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर से होगी। 
 
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के मैच पांच वेन्यू विशाखापत्तनम, त्रिवेंद्रम, गुवाहाटी, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर वेबसाइट पर देख सकते हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के मैचों का लाइव ब्रॉडकास्ट स्पोर्ट्स 18 और कलर्स सिनेप्लेक्स चैनलों पर देख सकते हैं। 
 
 
23 नवंबर- भारत vs ऑस्ट्रेलिया, पहला टी20, विशाखापत्तनम, शाम 7 बजे

26 नवंबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी20, त्रिवेंद्रम, शाम 7 बजे

28 नवंबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी20, गुवाहाटी, शाम 7 बजे

1 दिसंबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, चौथा टी20, नागपुर, शाम 7 बजे

3 दिसंबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पांचवां टी20, हैदराबाद शाम 7 बजे

 

Recommended

Follow Us