इंग्लैंड ने उतारी गजब टीम

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 02-02-2024 IST
 इंग्लैंड ने उतारी गजब टीम
नई दिल्ली।   भारत और इंग्लैंड के बीच 2 फरवरी से शुरू हो रहा टेस्ट मैच कई वजह से खास है. दोनों ही टीमें चोटिल खिलाड़ियों से परेशान हैं. खासकर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में प्लेइंग कॉम्बिनेशन को लेकर भी दुविधा दिखती है. उधर, इंग्लैंड के कप्तान ने मैच से एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन घोषित कर अपने खिलाड़ियों और फैंस की दुविधा दूर कर दी है. इंग्लैंड की इस टीम में एक और खास बात है, जो फैंस को आकर्षित कर रही है. इस टीम में खिलाड़ियों की उम्र और अनुभव के बीच गजब का अंतर देखने को मिल रहा है. विशाखापत्तनम टेस्ट (Visakhapatnam test) में इंग्लैंड की जो प्लेइंग इलेवन उतर रही है, उसमें एक खिलाड़ी ऐसा है, जो दो खिलाड़ियों के पैदा होने से पहले से टेस्ट मैच खेल रहा है. नाम है जेम्स एंडरसन.
 
मेजबान भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से खेला जाना है. इस मैच के लिए इंग्लैंड की टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी की वापसी हुई है. 41 साल के जेम्स एंडरसन (James Anderson) को प्लेइंग इलेवन में मार्क वुड की जगह शामिल कर लिया गया है. 183 टेस्ट मैच खेल चुके जेम्स एंडरसन 690 विकेट ले चुके हैं. वे सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वॉर्न (708) के बाद सबसे कामयाब बॉलर हैं. दोस्तों के बीच ‘जिमी’ नाम से पॉपुलर एंडरसन भारत दौरे पर 700 विकेट पूरे कर सकते हैं.
 
जेम्स एंडरसन जब 22 मई 2003 को पहली बार टेस्ट मैच खेलने उतरे थे, तब इंग्लैंड के शोएब बशीर और रेहान अहमद पैदा भी नहीं हुए थे. शोएब बशीर (Shoaib Bashir) विशाखापत्तनम टेस्ट मैच से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर रहे हैं. वीजा मामले के चलते देर से टीम से जुड़ने वाले शोएब को चोटिल जैक लीच की जगह टीम में शामिल किया गया है. 13 अक्टूबर 2003 को पैदा हुए शोएब बशीर ऑफ स्पिनर हैं और अभी सिर्फ 6 फर्स्टक्लास मैच उनके नाम हैं.
 
इंग्लैंड की प्लेइंग XI: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन.
 

Recommended

Follow Us