खुलासा : दोस्त ने ही की थी कुख्यात बदमाश मंजीत की हत्या

शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 02-11-2021 IST
खुलासा : दोस्त ने ही की थी कुख्यात बदमाश मंजीत की  हत्या

 

खुलासा : दोस्त ने ही की थी कुख्यात बदमाश मंजीत की  हत्या 
नोएडा। कुख्यात बदमाश मंजीत की  हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। बता दें कि शुक्रवार को बिसरख के एक मूर्ति चौराहा के पास स्कॉरपियो में सवार मंजीत की हत्या की गई थी। उस समय पुलिस ने अंदेशा जताया था कि उसकी हत्या किसी परिचित ने ही की है। अब यह बात साबित हो गई है।
ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित 130 मीटर रोड पर मिलक लच्छी के पास प्रापर्टी डीलर मंजीत की 5 गोली मारकर हत्या की गई थी। जांच में पता चला कि इस मामले में उसका साथी यशपाल शामिल था। एस्कोर्ट कॉलोनी निवासी यशपाल भारतीय सेना से रिटायर होकर वर्ष 2017 में यहां आया था। दोनों मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का कारोबार कर रहे थे।
मंजीत व यशपाल की दोस्ती काफी पुरानी है। दोनों ने साथ में प्रॉपर्टी डीलर का काम करना शुरू किया था। गहरी दोस्ती के कारण दोनों में विश्वास भी खूब था। लेकिन, प्रॉपर्टी बेचकर मिले 7 लाख के कमीशन के चक्कर में यह विश्वास टूट गया। यशपाल ने दोस्त मंजीत की हत्या करवा दी। जांच में यह भी पता चला कि आरोपित व उसके दोस्त ने मिलकर वर्ष 2014 में शूटर संजय टाइगर से एक व्यक्ति की हत्या सुपारी देकर करवाई थी। पुलिस की जांच में पता चला कि मंजीत बादलपुर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर था। उस पर लूट व हत्या के मुकदमे दर्ज हैं। मनजीत ने दो शादी की थी। एक पत्नी गांव में व दूसरी नोएडा के सेक्टर-78 में रहती थी। मनजीत की हत्या उसके ही दोस्त यशपाल ने प्रॉपर्टी डीलिंग में रुपयों के बंटवारे के विवाद में की है। 
हत्या में यशपाल के अलावा दो अन्य आरोपित शामिल है। उन्हें यशपाल बतौर शूटर लेकर आया था। पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। मंजीत की पहचान बादलपुर में एक बदमाश के रूप में थी। वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ नोएडा के सेक्टर-78 स्थित अंतरिक्ष सोसायटी में रहता था। उसकी पहली पत्नी गांव खेड़ा धर्मपुर में रहती है। पुलिस ने जब जांच शुरू की थी तो मृतक की पहचान कुख्यात बदमाश मंजीत के रूप में हुई, जिसके खिलाफ लूट, हत्या व डकैती के आरोप में मामले दर्ज हैं।
 

Recommended

Follow Us