घर के आंगन या मंदिर में बनाएं गुड़ी पड़वा स्पेशल रंगोली

RP, ज्योतिष, NewsAbhiAbhiUpdated 30-03-2022 IST
घर के आंगन या मंदिर में बनाएं गुड़ी पड़वा स्पेशल रंगोली

 हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) मनाया जाता है. इस दिन से ही चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरुआत होती है. इस खास मौके पर आप इस तरह रंगोली बना सकते हैं.

 हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) मनाया जाता है. इस दिन से ही चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरुआत होती है. इस खास मौके पर आप इस तरह रंगोली बना सकते हैं. (Image- Instagram/sachin_khyade)

 

गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) पर घरों में ध्वज सजाते और लगाते हैं. आप भी अपने घर पर ध्वज सजाएं और रंगोली बनाएं.

 जानकारी के मुताबिक गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) को उगादी और संवत्सर पडवो भी कहा जाता है. आप पावन पर्व पर घर के आंगन या मंदिर के पास इस तरह का रंगोली डिजाइन बना सकते हैं.(Image- Instagram/radhikarangoli)

आपको बता दें कि महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में लोग गुड़ी पड़वा को नए साल के पहले दिन के तौर पर मनाते हैं. आप भी नए साल के स्वागत के लिए इस तरह रंगोली बना कर जश्न मनाएं. 

 गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) पर रंगोली (Rangoli) बना कर आप घर का वातावरण पॉजिटिव बना सकते हैं. आप इस तरह का क्लासिक डिजाइन भी ट्राई कर सकते हैं (Image- Instagram/fun_with_rangoli)

जानकारी के मुताबिक गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) को उगादी और संवत्सर पडवो भी कहा जाता है. आप पावन पर्व पर घर के आंगन या मंदिर के पास इस तरह का रंगोली डिजाइन बना सकते हैं.

 

Recommended

Follow Us