यूपी में फिर से बुलडोजर चलने का सिलसिला शुरू: लखनऊ से लेकर बाराबंकी तक

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 30-03-2022 IST
यूपी में फिर से बुलडोजर चलने का सिलसिला शुरू: लखनऊ से लेकर बाराबंकी तक

 योगी सरकार के दोबारा सत्ता में वापसी के बाद यूपी में फिर से बुलडोजर चलने का सिलसिला शुरू हो चुका है और यह लगातार जारी है। अब लखनऊ से लेकर बाराबंकी तक अवैध कब्जों पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है। प्रशासन ने अबतक करोड़ों रुपये की जमीन को खाली करा लिया है।

यूपी में लगातार काली कमाई और अवैध कब्जे पर योगी का बुलडोजर चल रहा है। लखनऊ और बाराबंकी में पिछले 24 घंटे के अंदर फिर से बुलडोजर चला है। खबरों के मुताबिक, लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील स्थित ग्राम बिजनौर में हलीम व महेश के द्वारा 12 बीघा भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया।

बाराबंकी में प्रॉपर्टी डीलरों पर एक्शन

बाराबंकी में प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण और प्लाटिंग के खिलाफ बुलडोजर चला। बिना नक्शे के पास कराकर अवैध टिंग कर रहे प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पहले नोटिस दी, फिर प्रशासन ने बुलडोज़र चलवा कर अवैध निर्माण को तोड़ दिया। अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है।

जालौन में मंदिर पर चला बुलडोजर

योगी सरकार ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाते वक्त मंदिर को भी नहीं छोड़ा। जालौन में मंदिर पर भी बुलडोजर चला। हालांकि जैसे इसकी भनक विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। लेकिन अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन की कार्यवाही जारी रही।

गैंगस्टर की 80 लाख की संपत्ति हुई कुर्क

बदायूं में सदर कोतवाली इलाके के खांडसारी मुहल्ला निवासी गैंगस्टर शराफत की 80 लाख की संपत्ति कुर्क की गई। बैंड बाजे के साथ पुलिस टीम पहुंची और कुर्की की कार्रवाई की। एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह ने कहा कि शराफत और उसके लड़के हत्या के आरोपी हैं। इनकी लगभग 80 लाख रुपए की संपत्ति को जब्त किया गया।

औरैया में अपराधियों का सरेंडर

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार बनते ही फिर से अपराधियों में खौफ नजर आने लगा है। औरैया जिले में दो अपराधियों ने थाने में जाकर सरेंडर किया। वहीं तीसरे अपराधी ने जालौन में सरेंडर किया। इन तीनों पर रंगदारी मांगने का मामला दर्ज है और पुलिस ने 25 हजार रूपये का ईनाम रखा था।

Recommended

Follow Us