गुमला में डायन बिसाही के फेर में दो की हत्या

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 23-04-2022 IST
गुमला में डायन बिसाही के फेर में दो की हत्या

 गुमला. अंधविश्वास में डायन बिसाही का आरोप लगाकर जिले में निर्दोष लोगों की हत्याओं का दौर बदस्तूर जारी है. नया मामला गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड के बुकमा गांव का है, जहां महिला ने अपने भैंसुर (जेठ) की हत्या टांगी से काटकर कर दी. घटना के बाद आरोपी महिला ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया और अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.

आरोपी महिला सुमित्रा देवी (50 वर्ष) ने ने बताया कि उसके बच्चे काफी दिन से बीमार चल रहे थे, जिससे उसे शक था, कि उसके भैंसुर (जेठ) लुंदरा चीक बड़ाईक (70 वर्ष) व उनकी जेठानी फुलमा देवी (65 वर्ष) ने डायन बिसाही लगाकर बच्चे को बीमार कर दिया है. जिस कारण उसने बीती रात दोनों की हत्या कर दी. आरोपी महिला घटना के बाद देर रात चैनपुर थाने पहुंच गई और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. इसके बाद उसने सरेंडर कर दिया.

गांव के लोगों ने बताया कि शुक्रवार को दिन में ही लुंदरा चीक बड़ाईक फूलमा देवी ने गांव में बताया था कि सुमित्रा देवी उन्हें डायन बिसाही कह रही है, जिसको लेकर के गांव में मीटिंग की गई थी. मामला को स्थानीय स्तर से रफा-दफा करने की कोशिश की गई थी. इसके बावजूद रात में जब मृतक पति-पत्नी खाना खाने की तैयारी कर रहे थे, उसी दौरान आरोपी महिला पर हत्या कर देने का भूत सवार हुआ और मौके पर पहुंची व टांगी से गर्दन पर वार कर मौत के घाट उतार दिया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद चैनपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों के शवों को अपने कब्जे में लेकर आरोपी महिला से पूछताछ की. नपुर थाना प्रभारी कृष्णा गुप्ता ने कहा कि हत्या मामले में जो भी दोषी होंगे उस पर कार्रवाई होगी. चैनपुर थाना प्रभारी कृष्णा गुप्ता ने बताया कि महिला सुमित्रा देवी ने अपने भैंसुर व गोतनी की अंधविश्वास में आकर निर्मम हत्या कर दी. उसने थाने में आकर सरेंडर कर दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Also Read: ब्‍वॉयफ्रेंड ने पश्चिम बंगाल की गर्लफ्रेंड को दिल्‍ली में बेचा

 

 

Recommended

Follow Us