4 मई का राशिफल, मेष, मिथुन और कर्क राशि वालों को मिलेगा धन लाभ

RP, ज्योतिष, NewsAbhiAbhiUpdated 04-05-2022 IST
 4 मई का राशिफल, मेष, मिथुन और कर्क राशि वालों को मिलेगा धन लाभ

 ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको अपने भाई बहनों से चल रहे वाद विवाद को समाप्त करने की कोशिश करनी होगी। यदि उसमें माफी भी मांगने पड़े,तो अवश्य मांगे। आपको अपने किसी मित्र की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है,लेकिन यदि आपको व्यवसाय में जोखिम उठाना पड़े,तो बहुत सोच विचार करें व किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करके ही उठाना पड़ेगा। आज आपको भी लोगों की बातों में आकर किसी से कुछ भी नहीं कहना है,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तों को खराब करा सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों से भरा रहेगा। आज आपको संतान के भविष्य से संबंधित कुछ कठिन निर्णयों को लेना होगा। यदि उन्हें कहीं बाहर से नौकरी का कोई प्रस्ताव मिले तो आपको उसमें कठोर निर्णय लेकर उन्हें वहां भेजना होगा। आज एक साथ कई काम हाथ में आने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है,लेकिन आपको योजना बनाकर चलना होगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में। कारोबार में यदि कुछ परेशानी आपको घेरे हुए थी तो वह काफी हद तक समाप्त होती नजर आएंगी। आप अपने किसी परिजन के घर डिनर पर जा सकते हैं,जहां आपको तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा।
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में अपने आने वाले प्रोजेक्ट पर कार्य करने की सोचनी होगी,यदि उन्हें कल पर टाला,तो आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। जो लोग अपने धन को भविष्य के लिए संचय करना चाहते हैं या काफी हद तक करने में कामयाब रहेंगे। माताजी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे,लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोग अपनी किसी बात को लेकर वाद विवाद में पड़ सकते हैं,जो आपके लिए परेशानी भरा रहेगा।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। जो लोग लंबे समय से नौकरी में बदलाव चाहते हैं,तो उनको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि कुछ शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको यदि किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी व आपका धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान भी बढेगा। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के कहने में आकर आपने धन का निवेश किया,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा।
सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं और आप उनके लिए कोई गिफ्ट भी लेकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको आज अत्यधिक परिश्रम करना होगा, तभी आप अपने कार्य को समय पर पूरा कर पाएंगे। परिवार में किसी सदस्य से संबंधित यदि कोई फैसला लिया जाए,तो उसमें आपको आगे बढ़ चढ़कर बोलने से बचना होगा। यदि धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए आपको किसी से सलाह मशवरा करना हो,तो किसी वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति से करें,तभी वह आपके लिए लाभदायक रहेगा।
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई ऐसा काम किया जाएगा,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। आप रचनात्मक कार्य में ज्यादा व्यस्त रहेंगे, लेकिन यदि आपने किसी भी कार्य को कल पर टाला,तो वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आप दिन का कुछ समय माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। आपका कोई परिजन आपसे नाराज है,तो  आप उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करेंगे।
तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा,नहीं तो उसमें कुछ गिरावट आ सकती है,लेकिन परिवार के कुछ ऐसे मुद्दे होंगे,जो आपकी चिंता का कारण बनेंगे,जिनके लिए आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके मदद लेनी होगी,तभी वह सफल हो पाएंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपको मनमुताबिक लाभ ना मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे,लेकिन जो लोग किसी नये व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। यदि आप किसी से उधार लेंगे,तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आपको अपने किसी भी धन संबंधित मामले को लेकर लापरवाह नहीं होना है,नहीं तो वह आपके गले आ सकता है। व्यापार में भी निवेश करने से पहले पिताजी से सलाह मशवरा करना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कहासुनी हुई,तो जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती हैं। किसी परिजन से आपको समय पर मदद ना मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे और आपका विश्वास टूटेगा।
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा,क्योंकि वह अपने साथी के साथ रोमांस करते नजर आएंगे,लेकिन घर परिवार में भी आपको पूरा लेखा-जोखा रखना होगा,नहीं तो आपका आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है। कारोबार के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य से आपको किए हुए वादे को पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन में आपको कुछ मेहनत करनी होगी,तभी आप किसी मुकाम पर पहुंच पाएंगे। व्यवसाय में आपकी कुछ योजनाओं को बल मिलेगा,जिनका भविष्य में आपको भरपूर लाभ भी अवश्य मिलेगा।
मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए करियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा,क्योंकि कार्य क्षेत्र में भी आपकी कुछ योजनाओं को बल मिलेगा,लेकिन यदि आप आज कहीं निवेश करेंगे,तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है और परिवार में भी यदि कोई कलह चल रही थी,तो वह आज समाप्त होगी और आप किसी पारिवारिक मुद्दे को भी मिलजुल कर सुलझाने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कोई आपको अपनी मीठी बातों में बहलाने फुसलाने की कोशिश कर सकता है,जिनसे आपको बचना होगा,क्योंकि वह आपके लिए नुकसानदायक  रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षदायक समाचार सुनने को मिल सकता है।
कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope) 
आज आपको अपने मन पर पूरा नियंत्रण रखना होगा,तभी आप किसी कार्य को कर पाएंगे,नहीं तो आपका मना चंचलता से इधर-उधर रहेगा और आपका ध्यान भटकेगा। यदि आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें बचने की कोशिश करनी होगी,नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आप घर की साफ,सफाई,रखरखाव आदि की ओर भी कुछ ध्यान लगाएंगे और दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं।
मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप कार्य क्षेत्र में लोगों व अपने अधिकारियों से यश बटोरने में कामयाब रहेंगे। यदि आपको परिवार में किसी सदस्य से आर्थिक मदद मिले,तो आप उससे अपने कुछ कर्ज उतारे,तो बेहतर रहेगा,नहीं तो लोग आपसे उधार वापस मांगने आ सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आपको अपने माता-पिता से सलाह मशवरा करना होगा,तभी वह उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज गंभीर होकर कार्य करना होगा,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे,नहीं तो उनका कोई काम बिगड़ भी सकता है और आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे।

Recommended

Follow Us