एलन मस्क की कंपनी ने यौन उत्पीड़न के आरोपो के लिए चुकाए 2.50 लाख डॉलर

RP, देश-विदेश, NewsAbhiAbhiUpdated 20-05-2022 IST
एलन मस्क की कंपनी ने यौन उत्पीड़न के आरोपो के लिए चुकाए 2.50 लाख डॉलर

 अपने ट्वीट और बिजनेस डील को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. हालांकि इस बार किसी बिजनेस डील को लेकर नहीं बल्कि एक पुराने आरोपों को लेकर वह चर्चा में हैं. दरअसल, साल 2016 में एक फ्लाइट अटेंडेंट ने एलन मस्क पर फ्लाइट में उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. इसी मामले में अब खबर सामने आ रही है कि फ्लाइट अटेंडेंट को चुप कराने के लिए उसे कथित तौर पर $ 2,50,000 का भुगतान किया गया था. यौन उत्पीड़न के इस मामले को दबाने के लिए कथित तौर पर साल 2018 में युवती को पैसा दिया गया था.

बिजनेस इनसाइडर के रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट अटेंडेंट कॉन्ट्रैक्ट पर स्पेसएक्स के जेट विमान पर नौकरी कर रही थी. उसने आरोप लगाया कि फ्लाइट में एलन मस्क उसकी मर्जी के बिना उसको गलत तरीके से छू रहे थे और घोड़ा खरीदने की भी बात कहा था. साथ ही इरोटिक मसाज करने को कहा था. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फ्लाइट के एक निजी कमरे में एलन मस्क ने महिला स्टाफ के साथ यौन उत्पीड़न करने की कोशिश और बदले में एक घोड़ा गिफ्ट करने का प्रस्ताव दिया था. कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी ने एलन मस्क पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए तहलका मचा दिया था. उसके आरोप पर उसकी एक सहकर्मी ने भी हस्ताक्षर किये थे और उसे उचित मुआवजा देने की वकालत की थी.

इनसाइडर ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एलन मस्क जिस रॉकेट लॉन्च कंपनी के फाउंडर और सीईओ हैं उस कंपनी ने साल 2018 में एक अज्ञात फ्लाइट अटेंडेंट को पेमेंट किया था, जो स्पेसएक्स कॉर्पोरेट जेट पर काम करती थी. इनसाइडर ने ये सभी जानकारी इंटरव्यू, दस्तावेज और साइन किये हुए डॉक्यूमेंट्स के आधार पर बताया है. हालांकि स्पेसएक्स की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. वहीं एलन मस्क ने भी इसका कोई जवाब नहीं दिया है.

फ्लाइट अटेंडेंट ने अपने दोस्त को बताया था कि 2016 में मस्क ने फ्लाइट के दौरान पूरे शरीर की मालिश के लिए उसे अपने कमरे में आने के लिए कहा था. उसने अपने बयान में कहा, कि जब वह उसके कमरे में आई, तो उसने मस्क को “पूरी तरह से नग्न पाया. केवल उनके शरीर का निचला हिस्सा चादर से ढका हुआ था.

Also Read : ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के मामलो में हुई बढ़ोतरी, समलैंगिक लोगों को सतर्क रहने को कहा

 

 

Recommended

Follow Us