आरसीबी की उम्मीदें अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मुकाबले पर

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 20-05-2022 IST
आरसीबी की उम्मीदें अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मुकाबले पर

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को अब भी जिंदा रखा है. हालांकि, आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं, उसका फैसला दिल्ली कैपिटल्स तय करेगी. दिल्ली की टीम को अपना आखिरी लीग मुकाबला शनिवार को मुंबई इंडियंस से खेलना है. अगर दिल्ली की टीम यह मुकाबला हार जाती है तो उसके 14 मैच में 14 अंक ही रहेंगे और 16 पॉइंट्स के साथ आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी. लेकिन, इसका उलटा होता और अगर दिल्ली कैपिटल्स यह मुकाबला जीत जाती है, तो उसके आरसीबी के बराबर 14 मैच में 16 अंक हो जाएंगे. दिल्ली का नेट रन रेट बैंगलोर से अच्छा है तो उसके आधार पर ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली टीम बाजी मार लेगी.

यानी आईपीएल 2022 का असली मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच ही होगा, जिसका नतीजा यह तय करेगा कि प्लेऑफ की चौथी टीम आरसीबी होगा या दिल्ली कैपिटल्स. फिलहाल, पॉइंट्स टेबल में आरसीबी की टीम चौथे और दिल्ली कैपिटल्स पांचवें पायदान पर है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत ने पंजाब किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के टॉप-चार में पहुंचने की संभावनाओं को खत्म कर दिया है. यानी यह दो टीम तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गईं हैं. यह कैसा हुआ, यह आपको बताते हैं. पंजाब की टीम ने अब तक 13 मैच खेले हैं. इसमें 6 जीत और 7 हार के साथ उसके 12 अंक हैं. उसे लीग स्टेज में एक और मैच खेलना है. जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही है और हैदराबाद का हाल भी पंजाब जैसा है. उसके भी 13 मैच में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं.

ऐसे में जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी, उसके अधिकतम 14 अंक होंगे. ऐसे में इन दोनों टीमों में से कोई भी प्लेऑफ के 4 स्थानों के लिए जगह नहीं बना पाएगी. क्योंकि टॉप-4 में मौजूद टीमों के 16 या उससे ज्यादा अंक हैं और इनके सभी मुकाबले हो चुके हैं. यानी अब यह टीमें इससे नीचे नहीं जा सकती हैं.

Also Read: आईपीएल 2022 की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली

 

 

Recommended

Follow Us