गोवा जाने और ट्रिप को यादगार बनाएंगे के ज़रूरी टिप्स

RP, लाइफस्टाइल, NewsAbhiAbhiUpdated 24-05-2022 IST
गोवा जाने और ट्रिप को यादगार बनाएंगे के ज़रूरी टिप्स

 अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं और गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, ट्रैवल और फूड ब्लॉगर स्मृति सक्सेना की बताई ट्रेवल गाइड. इस गाइड को अपनाकर आप अपनी यात्रा को आसान तो बना ही सकते हैं, साथ ही इस शहर को नए अंदाज़ में एक्सप्लोर कर सकते हैं. आइए हम आपको बताते गोवा की ट्रिप को यादगार बनाएंगे के ज़रूरी टिप्स.

गोवा बीच, नाइट लाइफ और पार्टीज़ के लिए जाना जाता है. यहां रहने, घूमने, खाने की कौन सी चीज़ें और किस मार्केट से खरीदारी करना बेहतर रहेगा, इसे बिना गाइड के नहीं जाना जा सकता है. ऐसे में हमारी यह गोवा ट्रिप गाइड आपके लिए काफी मददगार साबित होगी.

कौन से बीच हैं बेस्ट

अगर आप किसी शांत बीच की तलाश में हैं, तो नॉर्थ गोवा में अश्वेम बीच और साउथ में पालोलेम बीच आपके लिए अच्छे ऑप्शन साबित होंगे. यहां बाकी बीच के मुकाबले अधिक सुकून और शांति मिलती है.ध्यान रखें कि गोवा में अपने दिन की शुरुआत जल्दी करें, क्योंकि इस शहर की सुंदरता और नज़ारे हर गुज़रते घंटे के साथ अलग होते हैं.

सनडाउन के बाद के नज़ारे

जब बात गोवा की हो, तो नाइट लाइफ को हरगिज़ नहीं भूला जा सकता है. सनडाउन, यानी शाम ढलने के बाद गोवा की शाम को एंजॉय करने के लिए वागाटोर और मोरजिम जाने का प्लान बना सकते हैं. वहां के बार और रेस्टोरेंट काफी लोकप्रिय हैं. ध्यान रहे कि अगर आप लंबे समय के लिए गोवा जा रहे हैं, तो वागाटोर और मोरजिम में रुकने के लिए बुकिंग पहले ही कर लें. कई बार भीड़ होने की वजह से एंजॉय करने की आपकी प्लानिंग फेल हो सकती है.

वाटर एक्टिविटीज  

अगर आपको अड्वेंचर पसंद है, तो गोवा में वाटर स्पोर्ट्स का आनंद उठाए. इसके अलावा याट से गोवा की खूबसूरती को देख सकते हैं. नीले गहरे समुद्र और वहां पर प्लान किए गए ऐक्टिविटीज़ आपको ताउम्र याद रहेंगे. आप चाहें तो टूर पैकेज प्लान करने के दौरान ही इन ऐक्टिविटीज़ को पैकेज में शामिल करवा सकते हैं.

Also Read: सर्विस चार्ज जबरन वसूल करने वाले रेस्टोरेंट्स को केंद्रीय विभाग ने दी चेतावनी

 

 

Recommended

Follow Us