दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली शिल्पा शेट्टी कुंद्रा बेहतरीन अदाकारा ही नहीं सुपर मॉम भी हैं

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 08-06-2022 IST
दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली शिल्पा शेट्टी कुंद्रा बेहतरीन अदाकारा ही नहीं सुपर मॉम भी हैं

 

90 दशक से लेकर अब तक दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही. आज उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर ढ़ेरों बधाइयां मिल रही हैं. शिल्पा जितनी अपनी फ़िल्मी करियर सफल रहीं उतना ही अपने परिवार को प्यार को बांध रखती है. चलिए जानें उनके बारे में कुछ खास..

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भले ही आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हों, लेकिन वह अपनी फिटनेस और खूबसूरती की वजह से आज भी 25 की ही नजर आती हैं. आज शिल्पा के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

8 जून 1975 को मंगलौर (कर्नाटक) में जन्मी शिल्पा अपनी खूबसूरती और फैशन स्टाइल के लिए फेमस हैं. वह अपने फिटनेस और अपने अभिनय की वजह से देश के अलावा विदेशों में भी फेमस हैं. वह अपने यूनिक ड्रेसिंग सेंस और अपनी ग्लैमरस तस्वीरों की वजह से दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं.

मॉडलिंग के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने वाली शिल्पा आने वाले दिनों में ‘सुखी’ और ‘निकम्मा’ फिल्म देखी जाएंगी. इसके अलावा वह रोहित शेट्टी की वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ से ओटीटी पर डेब्यू करने को तैयार हैं.

मालूम हो कि शिल्पा शेट्टी ने थ्रिलर मूवी 'बाजीगर' (1993) से बॉलीवुड में कदम रखा था और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस फिल्म के लिए वह फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी हुई थीं. इस फिल्म के बाद वह ' मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में लीड रोल में दिखाई दीं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. वहीं फिल्म में शिल्पा की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया. इस मूवी में उन्होंने डबल रोल निभाया था. इसके बाद उन्हें 'धड़कन', 'रिश्ते' और 'इंडियन' 'फिर मिलेंगे', 'दस', 'लाइफ इन ए मेट्रो' जैसी मूवीज में देखा गया.

बता दें कि शिल्पा शेट्टी के माता-पिता टेम्पर प्रूफ वाॅटर कैम्प्स का बिजनेस करते थे. शिल्पा भले ही कर्नाटक में जन्मी हों लेकिन उन्होनें अपनी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की है. कहा जाता है कि उन्हें बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शोक था. उन्हें जब मौका मिलता था वह पार्टिसिपेट करती थीं. शिल्पा के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है. अपने स्कूल समय में शिल्पा वाॅलीबाॅल टीम की कैप्टन भी रह चुकी हैं. इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं.

शिल्पा की सबसे खास बात ये हैं कि वह एक सफल एक्ट्रेस होने के साथ ही साथ अपने परिवार के लिए सुपर लेडी और बच्चों के लिए सुपर मॉम हैं. शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से की शादी हैं. दोनों की शादी मई 2009 में हुई थी. कपल के दो बच्चे है बेटा वियान और बेटी समीशा हैं. अदाकारा को अक्सर अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करते हुए देखा जाता है.

मजेदार बात ये भी बता दें कि शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे लंबी हीरोइनों में से एक है. इनकी हाइट की अगर बात करें तों यह 5 फीट 10 इंच जितनी लंबी है. शिल्पा एक्टिंग के साथ ही खाना कुकिंग, डांस और योग करने में एक्सपर्ट हैं. उन्हें ये सारी चीजें करना बहुत पसंद है.

Also Read: 'भूल भुलैया 2' की शानदार कमाई पहुंची 200 करोड़ के पार

 

 

Recommended

Follow Us