अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 17-06-2022 IST
अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया

 श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के हंगलकुंड कोकरनाग इलाके में गुरुवार की रात को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर जुनैद भट और एक अन्य आतंकी बासिल भट को सेना ने मार गिराया. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. ANI के मुताबिक आईजीपी ने बताया कि जुनैद के साथ मारे गये दूसरे आतंकी बासित भट ने ही 2021 के अगस्त महीने में भाजपा के सरपंच रसूल डार और उनकी पत्नी की हत्या की थी. आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि जुनैद 2018 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था, जबकि बासित भट 2021 से एक्टिव हुआ. पुलिस दोनों की तलाश में काफी दिनों से लगी हुई थी.

वहीं गुरुवार की शाम को सुरक्षाबलों ने कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को मार गिराया. आतंकवादियों और सुक्षाबलों के बीच मुठभेड़ मंगलवार को शुरू हुई थी. आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मिशीपोरा में मारे गए दो आतंकियों में एक जुबैर सोफी था, जो 31 मार्च को गोपालपुरा कुलगाम में हुई हिंदू अध्यापिका रजनी बाला की हत्या में शामिल था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जून में अब तक सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में अलग-अलग मुठभेड़ों में 18 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. वहीं अगर इस साल की बात करें तो अब तक 111 आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया है.

Also Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुंदेलखंड की जनता को एक्सप्रेस वे की सौगात,14848.09 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा

 

 

Recommended

Follow Us