पीडब्लूडी के प्रमुख सचिव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 20-06-2022 IST
पीडब्लूडी के प्रमुख सचिव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

 ग्रेटर नोएडा में सीईओ के पद पर तैनाती के दौरान 300 करोड़ रुपए के कथित घोटाले का आरोप पीडब्ल्यूडी के मौजूदा प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण पर लगा है. ग्रेटर नोएडा के पूर्व सीईओ रहते हुए डिजिटल सिस्टम तैयार करने के नाम पर 300 करोड़ के कथित घोटाले का आरोप लगा है. इसकी शिकायत पीएम और सीएम पोर्टल पर होने के बाद भ्रष्टाचार दूर करने की मंशा पर काम कर रही योगी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. विशेष कार्याधिकारी सौम्या श्रीवास्तव को मामले की जांच सौंपी गई है. वहीं जांच आख्या 15 दिन में देने के निर्देश दिए गए हैं.

ग्रेटर नोएडा के बादलपुर निवासी राजेंद्र नागर ने सीएम और पीएम पोर्टल पर शिकायत करते हुऐ लिखा कि ग्रेनो में डिजिटल साफ्टवेयर तैयार करने में एक कंपनी को काम दिया गया. अनुबंध की शर्तों के विपरीत भुगतान भी कर दिया गया. सॉफ्टवेयर शुरु करने में प्राधिकरण 300 करोड़ रूपए का भुगतान कर चुका है. फिर भी यह प्रक्रिया शुरु नहीं कराई जा सकी है. इस मामले की शिकायत के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में जांच शुरु हो गई है. प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यपालक आधिकारी अदिती सिंह ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में विशेष कार्याधिकारी सौम्या श्रीवास्तव को जांच सौंपी है. यही नहीं प्रकरण की जांच करा के आख्या 15 दिनों में उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं.

प्रमुख सचिव पर रखी जा रही नजर
इस कार्रवाई से अब पीडब्ल्यूडी जैसे महत्वपूर्ण विभाग में तैनाती पाने वाले नरेंद्र भूषण की कार्यशैली पर नजरें रखी जाने लगी हैं. जिससे पीडब्ल्यूडी विभाग में किसी तरह का कोई आरोप ना लगे. योगी सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य किया जाए. इस जांच आख्या के आने के बाद शासन स्तर से जल्द कोई बड़ा निर्णय भी किया जा सकता है.

Recommended

Follow Us